logo-image
लोकसभा चुनाव

छठ घाटों का निरक्षण के दौरान सीएम नीतीश को आई चोट, जेपी सेतू से जा टकराई स्टीमर

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर चूक सामने आई है. घाटों को लोगों के लिए सुरक्षित बनाया गया है. इन्ही घाटों का निरक्षण करने पहुंचे थे स्टीमर पर सवार होकर लेकिन अचानक स्टीमर जेपी सेतू से अचानक स्टीमर के टकराने से हड़कंप मच गया.

Updated on: 15 Oct 2022, 02:34 PM

Patna:

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर चूक सामने आई है. छठ पूजा को लेकर बिहार में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. हालांकि इस बार गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है जिसे लेकर छठ घाटों को तैयार करने में थोड़ी परेशानी आ रही है. घाटों को लोगों के लिए सुरक्षित बनाया गया है. इन्ही घाटों का निरक्षण करने पहुंचे थे स्टीमर पर सवार होकर लेकिन अचानक स्टीमर जेपी सेतू पुल से जा टकराई जिसे नीतीश कुमार को हलकी चोट आई है. जेपी सेतु से अचानक स्टीमर के टकराने से हड़कंप मच गया. 

गंगा के बढ़े जलस्तर और छठ घाटों की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नासरीगंज छठ घाट पर पहुंचे थे. जहां लगे स्टीमर पर सवार होकर मुख्यमंत्री पटना के सभी छठ घाटों का जायजा लेने निकले. सीएम के साथ मंत्री और कई अधिकारी भी मौजूद थे. सीएम नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों से गंगा में पानी बढ़ने के कारण छठ पूजा की तैयारी की जानकारी ली.

आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टीमर से पटना के विभिन्न गंगा घाटों का निरक्षण किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को छठव्रतियों के लिए घाट पर साफ-सफाई, घाटों पर बैरिकेटिंग और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कई विशेष दिशा निर्देश भी दिए. वहीं, निरीक्षण के बाद नीतीश कुमार गाय घाट पहुंचे जहां उन्होंने स्टीमर से उतरकर सड़क मार्ग से CM आवास की ओर प्रस्थान किया. 

बता दें कि, लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो गयी हैं. 28 अक्टूबर को नहाय खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत होने वाली है. छठ महापर्व पर छठव्रति गंगा नदी के किनारे भगवान भास्कर को अर्घ्य देती है. छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसे लेकर पूरी तैयारी की जा रही है.