News Nation Logo
Banner

सोनपुर मेले में पहुंचे 'बिग बी', लोगों से कहा-'अरे दीवानों...मुझे पहचानो'

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 18 Nov 2022, 11:39:19 AM
shashikant pedwal

अमिताभ बच्चन के हमशक्ल शशिकांत पेडवाल सोनपुर मेले में परफॉर्म करते हुए (Photo Credit: न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

highlights

. अमिताभ बच्चन के हमशक्ल हैं शशीकांत पेडवाल

. देशभर में स्टेज शो करते हैं शशीकांत पेडवाल

Hajipur:  

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले में उस समय अचान लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला जब अचानक रंगारंग कार्यक्रम के बीच मंच पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पहुंच गए. मंच से लेकर दर्शक दीर्घा तक हर तरफ अमिताभ बच्चन की बात होने लगी लेकिन ठहरिए ये अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि उनके हमशक्ल शशिकांत पेडवाल थे. बता दें कि शशिकांत पेडवाल अमिताभ बच्चन के हमशक्ल हैं और स्टेज शो करते हैं. सोनभद्र मेले में हो रहे रंगारंग कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' के गीत 'अरे दीवानों.. मुझे पहचानो... मैं हूँ कौन..' गाते हुए जैसे ही शशिकांत पेडवाल मंच पर छड़े दर्शकों में अजब सा उत्साह देखने को मिला. लोग शशिकांत पेडवाल की एक झलक पाने को बेताब दिखे और सेल्फी लेनेवालों की होड़ सी लग गई.

पुणे के रहने वाले शशिकांत पेडवाल ही है जो पेशे से टीचर है और कई वर्षों से अमिताभ बच्चन बनकर स्टेज शो कर रहे है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सी सूरत, हाइट और आवाज के धनी शशिकांत इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार सुर्खियों में है. इनके वीडियोज काफी धूम मचा रहे हैं. लोग इनको कितना पसंद कर रहे हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शशीकांत पेडवाल को विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले के पर्यटक मंच पर जब बुलाया गया वहां मौजूद दर्शक इन्हें अमिताभ बच्चन समझकर आश्चर्यचकित हो गए.


ऐसा लगा बिग बी परफॉर्म कर रहे हैं...


जिस तरीके से सोनपुर मेले के मंच से शशीकांत पेडवाल ने अमिताभ बच्चन के अंदाज में ही कार्यक्रम की शुरुआत की, उनके डायलॉग्स बोले, उनके कई फिल्मो के गाने गाए उससे ऐसा लग रहा था कि मानो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोनपुर मेला आए हैं. कार्यक्रम से पहले सारण जिला प्रशासन की ओर से शशीकांत पेडवाल को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने मंच अपने कार्यक्रम की शुरुआत की. यही नहीं गाने गाते हुए शशीकांत पेडवाल मंच से उत्तर का दर्शक दीर्घा में भी गए. जहां लोगों ने उनके साथ जमकर सेल्फी लिया.

 

इसे भी पढ़ें- सोनपुर मेले में नौका दौड़ का आयोजन, वैशाली जिले की टीम ने मारी बाजी

 

डुप्लीकेट बिग बी ने बांधा समां

लगभग 2 घंटे के कार्यक्रम के दौरान पर्यटक पंडाल दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ती ही रही. शशीकांत पेडवाल भले ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट है लेकिन उन्होंने लोगों को बिल्कुल ओरिजिनल मजा दिया. आप अमिताभ बच्चन की लोकप्रियता इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि उनकी डुप्लीकेट की भी किसी सेलिब्रिटी की तरह जबरदस्त स्वागत लोगों ने किया. इसके पीछे एक वजह यह भी है कि शशीकांत पेडवाल के सिर्फ आवाज, हाइट और शक्ल ही अमिताभ बच्चन की तरह नहीं मिलती बल्कि उन्होंने कड़ी मेहनत से अमिताभ बच्चन की अदायगी भी अपने अंदर शामिल किया है.

 

बिग बी की तरह करते हैं रिएक्ट

उनके हाव-भाव बिल्कुल अमिताभ बच्चन की तरह हैं कार्यक्रम के बाद प्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए शशीकांत पेडवाल ने कहा कि बिहार की परंपरा रही है यह सोनपुर का मेला जो है काफी प्रसिद्ध है. बिहार में बहुत अच्छे और बढ़िया तरीके से यह मेला लगाया जाता है. मैं इसके लिए प्रशासन को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस तरह के आयोजन करते हैं. मैं चाहता हूं कि हमेशा इस तरह निरंतर चलता रहे क्योंकि यहां न तो कोई जात पात है ना कोई अमीरी गरीबी है यह बताता है कि सब भारत एक है और हम सब मिलकर इस को आगे बढ़ाएं यह एक संदेश जाता है मेले से. 

First Published : 18 Nov 2022, 11:39:19 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.