logo-image

प्रेम प्रसंग के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची पति की हत्या की साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

रोहतास जिले के चेनारी थाना अंतर्गत सबराबाद गांव के समीप पिछले 2 नवंबर को शिवसागर थाना अंतर्गत पहाड़पुर गांव के रहने वाले सिकंदर सिंह पिता मुंशी सिंह की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 04 Nov 2022, 05:38 PM

Rohtas:

रोहतास जिले के चेनारी थाना अंतर्गत सबराबाद गांव के समीप पिछले 2 नवंबर को शिवसागर थाना अंतर्गत पहाड़पुर गांव के रहने वाले सिकंदर सिंह पिता मुंशी सिंह की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसका खुलासा आज रोहतास एसपी आशीष भारती ने डेहरी स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान किया है. रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि मृतक सिकंदर सिंह की पत्नी मंजू देवी का सरैया गांव के रहने वाले अशोक सिंह से पिछले तीन-चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसका मृतक सिकंदर सिंह के द्वारा विरोध जताया गया. जिसके बाद पत्नी मंजू देवी और प्रेमी अशोक सिंह ने सिकंदर सिंह की हत्या की साजिश रची. सिकंदर सिंह की हत्या कराने के लिए दो किलर को दो लाख रुपये में सुपारी दी गई.

पहाड़पुर गांव के ही रहने वाले भूलन यादव के द्वारा टेम्पो से सिकंदर सिंह को चेनारी थाना क्षेत्र के सबराबाद गांव के समीप ले जाया गया, जहां दो सुपारी किलर के द्वारा सिकंदर सिंह की गोली मार दी गई. जिसके बाद घायल अवस्था में ही सिकंदर यादव को उसके घर पहुंचा दिया गया और उसकी मौत हो गई. सिकंदर सिंह की मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए रोहतास एसपी आशीष भारती ने चेनारी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया.

गठित विशेष टीम के द्वारा प्रारंभिक व तकनीकी दृष्टिकोण से अनुसंधान करते हुए हत्या में सनलिप्त पत्नी मंजू देवी, प्रेमी अशोक सिंह और दो सुपारी किलर सहित सात अपराधकर्मियों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार सात अपराधकर्मियों में एक विधि विरुद्ध बालक को भी निरुद्ध किया गया है. गिरफ्तार अपराधकर्मियों में मंजू देवी, भूलन यादव, पंकज सिंह, अशोक सिंह, राकेश राय, मंटू कुमार, संदीप कुमार उर्फ आकाश शामिल है.

गिरफ्तार अपराधकर्मियों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक टेम्पो, सात मोबाइल फोन और सुपारी के लिए दिए गये 22 हज़ार की राशि को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. वहीं रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि इस हत्याकांड का खुलासा प्राथमिकी दर्ज होने के 24 घंटों के भीतर रोहतास पुलिस के द्वारा किया गया है. जिस पर अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी में शामिल रोहतास पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

रिपोर्टर-   मिथिलेश कुमार