News Nation Logo
Banner

लगातार हो रही बारिश से स्कूलों में भरा पानी, टीचर और बच्चे घुटने तक पानी में आने को मजबूर

सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश के कारण बाजपट्टी के बनगांव बाजार मध्य विद्यालय में पानी घुस गया है.

Anand Bihari Singh | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 19 Sep 2019, 04:27:09 PM
सीतामढ़ी जिले एक स्कूल की फोटो

New Delhi:  

बिहार के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से जिलों के साथ-साथ कई गांवों की हालात बिगड़ गई है. सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश के कारण बाजपट्टी के बनगांव बाजार मध्य विद्यालय में पानी घुस गया है. इसके साथ ही जिले के मैदानों में जलभराव हो गया है. स्कूल कैंपस में घुटने भर पानी जमा हो गया है जिससे स्कूली छात्रों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पढ़ायी के लिए आने वाले बच्चों को घुटने भर पानी में होकर गुजरना पड़ता है साथ ही स्कूल ड्यूटी में आने वाले शिक्षकों को भी घुटने भर पानी में ड्यूटी करने आने पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- शानदार : देखिए जब अमेरिकी आर्मी ने बजाई भारतीय राष्ट्रगान की धुन, Viral हुआ Video

बच्चों को पढ़ने में काफी दिक्कत और मुसीबतों से गुजरना पर रहा है. सभी घुटने भर पानी में डूबकर पढ़ने आने को मजबूर हैं. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए लग रहा है कि अभी पानी और बढ़ेगा, लगातार 36 घंटे से सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश हो रही है और आगे भी मौसम विभाग द्वारा बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने 48 घंटे तक लगातार बारिश होने का अलर्ट जारी किया है जिसको लेकर और भी खतरा मंडराने लगा है. कई इलाकों में पानी पहले ही पहुंच चुका है. लोगों को घरों से निकलना मुश्किल है. ऐसे में प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से नदीयों के जल स्तर में हो रही तेज वृद्धि से निचली बस्तियां जलमग्न हो गई हैं. जिससे कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति है. जिला के स्कूल के कुछ क्लास रूम में बारिश नहीं रुकने पर हालात और बिगड़ सकते हैं.

First Published : 19 Sep 2019, 04:27:09 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.