logo-image

पटना में बारिश ने मचाया कोहराम, कई फ्लाइट्स के डायवर्ट किए गए रूट

बिहार में रविवार को तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी रही, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ व बारिश की वजह से 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 30 Sep 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

बिहार में रविवार को तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी रही, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ व बारिश की वजह से 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.जमीनी यात्रा से लेकर हवाई यात्रा पर बारिश ने कहर बरपा रखा है. ट्रेनें जहां ट्रैक पर पानी भर जाने और बारिश की वजह से रद्द हो रही है वहीं फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किया जा रहा है. या फिर देर से उड़ान भर रही है.

लगातार हो रही बारिश के कारण, गोएयर फ़्लाइट G8-585, मुंबई-पटना, लखनऊ के लिए और स्पाइसजेट SG-8480, दिल्ली-पटना से वाराणसी के लिए डायवर्ट की गई है. बाकी उड़ानें शेड्यूल के अनुसार चल रही हैं.

इसके साथ ही पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों से निवेदन किया है कि संबंधित एयरलाइंस के लिए वो पहले संपर्क कर ले.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान में भारी बारिश के चलते ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे नदी में गिरा, बाल-बाल बचीं स्कूली छात्राएं

बता दें कि बाढ़ और बारिश की वजह से उत्तर बिहार के कई जिलों में राष्ट्रीय राजमार्गो के क्षतिग्रस्त होने की रिपोर्ट है. राज्य में कई जगह बाढ़ का पानी घरों, दुकानों और अस्पतालों में घुस गया है. बारिश की वजह से ट्रेनों की आवाजाही, सड़क परिवहन और विमान के संचालन पर असर पड़ा है. लंबी दूरी की 12 ट्रेनों और कई यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.
मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, राजधानी पटना में शनिवार से 151 मिलीमीटर की बारिश हुई है, जोकि हाल के वर्षो में एक रिकार्ड है. पटना में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और यहां हर जगह पानी दिखाई दे रहा है. लोगों को अपने घरों में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है, क्योंकि अधिकतर संकरी गलियां पानी से भरी हुई हैं. लोगों की मदद के लिए कई जगहों पर नौकाओं की तैनाती की गई है.