logo-image

फोन पर महिला से 'गंदी बात' करता था DSP, हुई कार्रवाई

फोन पर महिला से अश्लील बातें करने वाले पूर्व टाउन डीएसपी एसए हाशमी पर कार्रवाई की हुई है. सेवानिवृति के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्देश दिया है.

Updated on: 12 Dec 2020, 05:54 PM

पटना:

फोन पर महिला से अश्लील बातें करने वाले पूर्व टाउन डीएसपी एसए हाशमी पर कार्रवाई की हुई है. सेवानिवृति के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्देश दिया है. गृह विभाग ने संकल्प जारी कर डीआईजी, एटीएस विकास वैभव  को संचालन पदाधिकारी बनाया है.

बता दें कि हाशमी जब डीएसपी टाउन के पद पर जब तैनात थे तभी उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था. इसमें वह एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे. इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई थी. मिली जानकारी के अनुसार फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी जांच में ऑडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की पुष्टि होने के बाद इस मामले में उनसे लिखित जवाब भी मांगा गया था. पर उनके जवाब को स्वीकार योग्य नहीं माना गया. इस मामले में वह निलंबित भी हुए थे.

फिलहाल वह रिटायर्ड हैं. बावजूद इसके राज्य सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर इसे गंभीर मामला मानते हुए सेवानिवृति के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है.

बता दें कि मामला साल 2018 का है तब डीएसपी एसए हाशमी का एक युवती से 'गंदी बात' करते वायरल ऑडियो क्लिप पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया था. उस वक्त भी पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल ने स्पष्ट कहा था कि दोषी पाए जाने पर डीएसपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.