logo-image

घूस लेते हुए रंगेहाथ ड्रग इंस्पेक्टर गिरफ्तार, आवास पर भी चल रही छापेमारी

सीतामढ़ी जिले के ड्रग इंस्पेक्टर को विजिलेंस की टीम ने 2लाख घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है. सीतामढ़ी शहर के पासवान चौक स्थित उनके किराए के मकान से ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार की गिरफ्तारी हुई है.

Updated on: 17 Nov 2022, 12:06 PM

Sitamarhi:

बिहार में घूसखोरी अपनी चरम सीमा पर है. बिना घूस दिए कोई भी सरकारी काम आपका नहीं हो सकता. प्रशासन लगातार इन पर शिकंजा कसते नजर आ रही है. सीतामढ़ी में एक अपराधि को रंगेहाथ घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की जा रही है. बताया जा रहा है कि दवा कारोबारी से घूस मांगी जा रही थी. जिसकी शिकायत उन्होंने निगरानी विभाग को कर दी. जिसके बाद रंगेहाथ उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

सीतामढ़ी जिले के ड्रग इंस्पेक्टर को विजिलेंस की टीम ने 2लाख घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है. सीतामढ़ी शहर के पासवान चौक स्थित उनके किराए के मकान से ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार की गिरफ्तारी हुई है. ड्रग इंस्पेक्टर डीआई एम्पल दवा कंपनी के भौतिक सत्यापन के एवज में घूस मांग रहे थे. इसके अलावा मुकेश मेडिकल से भी डीआई द्वारा लगातार रिश्वत की मांग की जा रही थी. जिसके बाद दवा कंपनी के संचालक एवं मुकेश मेडिकल के संचालक ने इसकी शिकायत पटना स्थित निगरानी विभाग में की थी.

आज विजिलेंस की टीम पटना से सीतामढ़ी पहुंची और नवीन कुमार को 2 लाख घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एम्पल कंपनी के संचालक विनोद सिंह तथा मुकेश मेडिकल के द्वारा निगरानी में इससे जुड़ी शिकायत दर्ज कराई गई थी. फिलहाल ड्रग इंस्पेक्टर के पटना स्थित आवास पर भी विजिलेंस टीम की रेड चल रही है. वहां से भी भारी मात्रा में सोने चांदी व कैश की बरामदगी की सूचना है. निगरानी की टीम ड्रग इंस्पेक्टर को अपने साथ ले गई है. विजिलेंस टीम के डीएसपी ने ड्रग इंस्पेक्टर की हुई गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

इनपुट - आनंद बिहारी सिंह