logo-image

ड्रीम-11 ने बनाया करोड़पति, सौरभ कुमार ने टीम बनाकर जीते 1 करोड़ रुपये

भोजपुर के चरपोखरी प्रखंड के ठाकुरी गांव निवासी वेंकटेश सिंह के पुत्र सौरभ कुमार ने एक करोड़ रुपए जीतकर अपने क्षेत्र का नाम रौशन किया है.

Updated on: 22 Sep 2022, 10:34 AM

Arrah:

करोड़पति बनना सब का सपना होता है. इसके लिए लोग कई तरीके भी अपनाते हैं. कुछ लोगों किस्मत इतनी जोरदार होती है कि बैठे-बिठाए उनकी लौटरी लग जाती है. भोजपुर के चरपोखरी प्रखंड के ठाकुरी गांव निवासी वेंकटेश सिंह के पुत्र सौरभ कुमार ने एक करोड़ रुपए जीतकर अपने क्षेत्र का नाम रौशन किया है. सौरभ की जीत के बाद परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में खुशी का माहौल है. आपको बता दें कि सौरभ ने ड्रीम–11 मोबाइल ऐप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच के लिए टीम बनाकर एक करोड़ पर जीते हैं. मंगलवार की शाम सौरभ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में वह पहले स्थान पर हैं, जिसमें उन्होंने एक करोड़ पर जीते हैं. अब तीस लाख रुपये मनोरंजन टैक्स काटकर उन्हें सत्तर लाख रुपये उनके खाते में आ गए हैं.

सौरभ ने बताया कि उन्होंने ड्रीम–11 मोबाइल एप पर इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के टी–20 सीरीज मैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, गेंदबाज उमेश यादव को चुना था. जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी विकेट कीपर एम वार्डे, बल्लेबाज एस स्मिथ, टी डेविड, सी ग्रीन, गेंदबाज जे हेजली उड और नाथन इल्स पर बेहतर प्रदर्शन पर अपना भाग्य आजमाया था. सौरभ की टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 224 पॉइंट्स, सी ग्रीन 195 पॉइंट्स, अक्षर पटेल ने 112 पॉइंट्स, नेथन एलिस ने 107 पॉइंट्स, केएल राहुल ने 81 पॉइंट्स के साथ सभी खिलाड़ियों ने अच्छे पॉइंट्स दिए. जिसके बदौलत सौरभ एक नंबर पर आते ही रातों रात करोड़पति बन गया.

सौरभ स्नातक पार्ट वन का छात्र है. अपने तीन भाइयों में दूसरा स्थान पर है. इनका बड़ा भाई सागर भोजपुरी गायक है, जबकि छोटा भाई संगम पढ़ाई करता है जबकि छोटा भाई संगम पढ़ाई करता है. सौरभ शुरू से ही क्रिकेट खेलना और देखने में रुचि रखते हैं. लगातार 2019 से सौरव ड्रीम–11 पर भाग आजमा रहे हैं. कई बार उनके हाथ छोटी रकम भी आई, लेकिन लगातार अपने भाग्य अजमाते रहे और मंगलवार की रात उनका सपना साकार होते हुए वह करोड़पति बन गए. सौरभ ने कहा कि सभी रकमों को मैंने पापा को दे दिया है.