News Nation Logo

DRDO की टीम ने अस्थाई कोविड अस्पताल के निर्माण के लिए पटना, मुज़फ्फरपुर का दौरा किया

डीआरडीओ के अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को पटना में 500 बिस्तरों का अस्पताल खोलने के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि से संपर्क किया. जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआरडीओ के अधिकारियों की टीम ने उपयुक्त जमीन के अवलोकन एवं चयन के लिए वेटनरी कॉलेज के आसपास की जम

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 27 Jul 2020, 07:37:37 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

पटना:  

केंद्रीय सरकार की पहल पर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की टीम ने 500 बिस्तरों वाले अस्थाई कोविड अस्पताल के निर्माण के लिए बिहार की राजधानी पटना और मुज़फ्फरपुर का दौरा कर विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया. डीआरडीओ के अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को पटना में 500 बिस्तरों का अस्पताल खोलने के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि से संपर्क किया. जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआरडीओ के अधिकारियों की टीम ने उपयुक्त जमीन के अवलोकन एवं चयन के लिए वेटनरी कॉलेज के आसपास की जमीन तथा बिहटा में कई स्थलों का अवलोकन कराया गया.

यह भी पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव 27 नवंबर तक कराना संवैधानिक अनिवार्यता, चुनाव टाला नहीं जा सकता: एस वाई कुरैशी

जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि उपयुक्त स्थल का चयन होने के उपरांत डीआरडीओ द्वारा अस्पताल निर्माण की दिशा में ठोस कार्रवाई की जाएगी. मुज़फ्फरपुर के ज़िलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि दिल्ली से आयी डीआरडीओ की दो सदस्यीय टीम ने शनिवार को मुज़फ्फरपुर शहर स्थित चक्कर मैदान तथा मुजफ्फरपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं शहर के बाहरी इलाके में स्थित पताही हवाई अड्डा और झपहा में सीआरपीएफ कैंप का मुआयना किया था.

डीआरडी की टीम के इस दौरे के दौरान मिलिट्री स्टेशन हेडक्वार्टर के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) लेफ्टिनेंट कर्नल पी एस नाइक और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे. जिलाधिकारी ने कहा कि स्थल का चयन हो जाने के 15 दिनों के भीतर इस अस्पताल को चालू कर दिया जाएगा . उन्होंने कहा कि 150 वेंटिलेटर से सुसज्जित 500 बिस्तरों वाला यह अस्थायी अस्पताल कोविड रोगियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस होगा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीम पताही हवाई अड्डे पर यह अस्थायी कोविड अस्पताल खोलने के लिए अधिक इच्छुक थी.

First Published : 27 Jul 2020, 07:37:37 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

DRDO BIHAR Covid19