logo-image

कुत्ते ने ली एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की जान, दूसरा अस्पताल में भर्ती

कटिहार में एक कुत्ते की वजह से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. 60 वर्षीय अनिल सोरनकार एक व्यक्ति के साथ बाइक से सवार होकर अमदाबाद से कटिहार की ओर जा रहे थे. तयबपुर चौक के करीब उनके बाईक के सामने एक कुत्ते आ गया, जिससे बाईक गिर गई .

Updated on: 03 Aug 2022, 11:25 AM

Katihar:

बिहार के कटिहार में एक कुत्ते की वजह से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. कटिहार के अमदाबाद के बजरंगी टोला के रहने वाले 60 वर्षीय अनिल सोरनकार एक व्यक्ति के साथ बाइक से सवार होकर अमदाबाद से कटिहार की ओर जा रहे थे. तयबपुर चौक के करीब उनके बाईक के सामने एक कुत्ते आ गया, जिससे बाईक अनियंत्रित होकर गिर गई. बाइक के गिरने से अनिल के सिर पर गम्भीर चोटें लग गई. इस दुर्घटना के बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में खून से लतपथ अनिल को पास के प्राथमिक स्वस्थ केंद्र ले गए. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों की हालात गम्भीर देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए कटिहार सदर हॉस्पिटल रेफर कर दिया,  लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. 

बीच रास्ते में ही अनिल सोरनकार की जिंदगी की डोर छूट गई. अनिल के साथ बाइक पर सवार दूसरे व्यक्ति की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है, जिसका इलाज कटिहार के सदर अस्पताल में चल रहा है. इस घटना के बाद पीड़ित परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है.

सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार कई जागरूकता अभियान चलाती है पर अगर एक लावारिस कुत्ते की वजह से एक व्यक्ति की जान चली जाए तो सरकार द्वारा चलाए जा रहे तमाम जागरूकता अभियान धरे के धरे रह जाते हैं. क्योंकि सरकार के तमाम जागरूकता अभियान लोगों को सजग और जागरूक करने की है जानवरों को नहीं. ऐसे में सरकार को जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि सड़कों पर आवारा जानवरों को आने से रोकने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए. क्योंकि आवारा जानवरों की वजह से बिहार के सीमांचल सहित देशभर में कई सड़क हादसे सामने आए हैं, जिसमें कई बार लोग अपना जान तक गंवा देते हैं.

इनपुट : विकास कुमार ओझा