logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार: ये है कुत्ते की वफादारी, 'अपनी जान देकर बचाई मालिक की जान'

बिहार के सीवान जिले में एक वफादार कुत्ते ने अपनी जान दे दी, परंतु अपने मालिक के घर में एक विषैले सांप को नहीं घुसने दिया. यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Updated on: 03 Aug 2019, 05:17 PM

सीवान:

बिहार के सीवान जिले में एक वफादार कुत्ते ने अपनी जान दे दी, परंतु अपने मालिक के घर में एक विषैले सांप को नहीं घुसने दिया. यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव में गुरुवार रात पालतू कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाते हुए अपनी जान देकर मालिक सहित परिवार के अन्य लोगों की जान बचाई.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक, वकील को वेंटिलेटर से हटाया गया

कपिया निजामतपुर गांव के लोगों ने बताया कि मुकेश पांडेय का परिवार रात्रि में खाना खाकर सो रहा था. इसी दौरान घर के दरवाजे से एक विषैला सांप घर में घुसने की कोशिश करने लगा, वहीं बैठे उनके पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ गई. कुत्ता भौंकने लगा और सांप से जा भिड़ा. लड़ते-लड़ते कुत्ते और सांप दोनों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक, वकील को वेंटिलेटर से हटाया गया

शुक्रवार सुबह मुकेश पांडेय उठ कर जब अपने पालतू कुत्ते के पास गए तो वह मृत पड़ा था और उसके पास ही एक सांप भी मरा पड़ा था. कुत्ते की मौत देखकर सभी गांव के लोग रो पड़े. घर वालों ने शुक्रवार को कुत्ते और सांप के शव को दफना दिया. पालतू कुत्ते की वफादारी की घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.