logo-image

बिहार: अस्पताल में राम भरोसे मरीज, कोरोना महामारी के भय से खुद डॉक्टर हड़ताल पर

डॉक्टरों के पड़ताल पर जाने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 14 Mar 2020, 02:28 PM

मोतिहारी:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पूरे देश में दहशत का माहौल बना है. एतियातन बिहार में स्कूल-कॉलेजों, चिड़ियाघरों और सिनेमा हॉल समेत तमाम तरह से कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है. अब डॉक्टर्स भी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है. लिहाजा आज मोतिहारी (Motihari) में सदर अस्पताल के डॉक्टर एकाएक हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों के पड़ताल पर जाने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: तेजप्रताप ने निभाई बड़े भाई की जिम्मेदारी, कोरोना से बचाव के लिए तेजस्वी यादव को पहनाया मास्क

मोतिहारी सदर अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों और कर्मियों की सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं है. जिस कारण परेशान डॉक्टरों और कर्मियों ने मरीजों के इलाज से इनकार कर दिया है. मरीजों के इलाज को छोड़ डॉक्टर विश्राम रूम में बैठकर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि सुरक्षा के नाम पर एक मास्क तक उपलब्ध नहीं किया जा रहा है.

डॉक्टरों के एकाएक हड़ताल पर चले जाने से मरीज परेशान हैं. इस बीच मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन हजार मास्क उपलब्ध हुआ है. जिन्हें डॉक्टरों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था किया रहा है.

यह भी पढ़ें: पटना के रेलवे अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए बना विशेष आइसोलेशन वार्ड

दरअसल, नाइजीरिया से लौटे एक युवक के बीमार होने पर गत गुरुवार को मोतिहारी सदर असप्तालनके डॉक्टरों ने करोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका जाहिर करते हुए मुजफ्फरपुर रेफर किया था. जिसके बाद से मोतिहारी सदर अस्पताल के डॉक्टरों में मरीजों के इलाज को लेकर दहशत है. इसे सरकार के स्कूलों को बंद करने की घोषणा के बाद और बढ़ा दिया है. जिससे परेशान डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर आज ओपीडी सेवा को ठप किया है.

यह वीडियो देखें: