logo-image

डॉक्टर ने धोखे से निकाली महिला की दोनों किडनी, पीड़िता बोली-आरोपी की ही किडनी हो ट्रांसप्लांट

मुजफ्फरपुर में बीते दिनों ऑपरेशन के दौरान महिला की दोनों किड़नी निकालने का मामला सामने आया था.

Updated on: 19 Nov 2022, 01:29 PM

highlights

.एक बार फिर मुजफ्फरपुर में किडनी का खेल
.डॉक्टर ने धोखे से निकाली महिला की दोनों किडनी
.पीड़िता ने सरकार से की मांग
.आरोपियों की किडनी ट्रांसप्लांट की मांग

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर में बीते दिनों ऑपरेशन के दौरान महिला की दोनों किड़नी निकालने का मामला सामने आया था. आपको बता दें सुनीता देवी नाम के महिला की दोनों किडनी धोखे से निकाल ली गई थी. जिसके बाद अब महिला डायलिसिस के जरिए ही जिंदा है. पीड़िता के साथ हुए इस धोखे के बाद अब वो अपनी जिंदगी को बचाने के लिए आरोपी डॉक्टर की किडनी खुद को ट्रांसप्लांट कराना चाहती है. महिला ने सरकार से गुहार लगाई है कि आरोपी डॉक्टर या उसकी पत्नी की ही किडनी ट्रांसप्लांट कराई जाए. 

साथ ही महिला ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार करने की भी मांग की है. सुनीता का कहना है कि ‘मैं सरकार से अपील करती हूं कि मेरी दोनों किडनी निकालने वाले आरोपी डॉक्टर को आर . के सिंह को फौरन गिरफ्तार किया जाए. उसकी किडनी मुझे ट्रांसप्लांट के लिए दी जानी चाहिए ताकि मैं जिंदा रह सकूं.’

आपको बता दें कि 38 साल की सुनीता देवी का इलाज वर्तमान में मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में चल रहा है. इन्हें जिंदा रखने के लिए रोज डायलिसिस किया जा रहा है. महिला के 3 बच्चे हैं. दरअसल ये पूरा मामला तीन सिंतबर का है. महिला अपने गर्भाशय के संक्रमण के इलाज के लिए बरियारपुर इलाके में एक निजी क्लिनिक में गई थी. उसी समय डॉक्टर ने कथित तौर पर उसके दोनों किड़नी निकाल ली थी.

सुनीता ने कहा कि अगर ऐसी कार्रवाई की जाती है तो यह ऐसे सभी लालची डॉक्टरों के लिए सजा होगी जो पैसे के लिए गरीबों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं. जबकि सितंबर में इस घटना के सामने आने के बाद से ही आरोपी डॉक्टर आर.के.सिंह फरार है और पुलिस उसको अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है. साथ ही ये भी बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी नर्सिंग होम संचालक पवन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घटना के बाद वह दिल्ली भागकर चला गया था. दिल्ली में कुछ दिन रहने के बाद पवन कुमार का भूटान भागने प्लान था.

रिपोर्ट : नवीन कुमार ओझा

यह भी पढ़ें: पकड़ा गया मुजफ्फरपुर किडनी कांड का आरोपी, भूटान भागने की कर रहा था प्लानिंग