logo-image

डीएम ने 27 मजिस्ट्रेट पर लिया एक्शन, छठ घाट पर नहीं थे मौजूद

पटना के जिलाधिकारी ने अब एक बड़ा एक्शन लिया है. 27 मजिस्ट्रेट की सैलरी रोक दी गई है. साथ ही इन्हे शो कॉज नोटिस भेजा गया है. जवाब आते ही डीएम इनपर कार्रवाई शुरू कर देंगे. इन्हें छठ घाटों की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन ये अनुपस्थित पाए गए .

Updated on: 30 Oct 2022, 01:03 PM

Patna:

पुरे बिहार में छठ पूजा की धूम है. जिसे लेकर प्रशासन के तरफ से पुख्ता इंतजाम किया गया है. सभी को एलर्ट रहने का निर्देश दिया गया था. लेकिन अधिकारीयों की लापरवाही कहा खत्म होती है. पटना के जिलाधिकारी ने अब एक बड़ा एक्शन लिया है. 27 मजिस्ट्रेट की सैलरी रोक दी गई है. साथ ही इन्हे शो कॉज नोटिस भेजा गया है. जवाब आते ही डीएम इनपर कार्रवाई शुरू कर देंगे. इन्हें छठ घाटों की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन ये अनुपस्थित पाए गए जिसके बाद इन पर एक्शन लिया गया है. 

पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि छठ महापर्व के सफल आयोजन के लिए लगभग 599 दंडाधिकारियों को अलग-अलग घाटों पर लगाया गया है. प्रतिनियुक्त के बाद इन्हें अपने कर्तव्य स्थल पर मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है. इनकी उपस्थिति की सघन मॉनिटरिंग की जा रही है, जिसमें 27 मजिस्ट्रेट छठ घाटों से अनुपस्थित पाए गए हैं.

पटना में जहां पूजा को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही अधिकारीयों को निर्देश जारी किए थे. साथ ही खुद सभी घाटों का निरीक्षण किया था. बता दें कि , पटना के 16 घाटों को खतरनाक घोषित किया गया है. डीएम ने 21 अलग-अलग टीमें तैनात की थी. उनकी रिपोर्ट के आधार पर इन घाटों को खतरनाक घोषित किया गया.