logo-image

अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर पर ताला लगाकर भागे संचालन, पुलिस ने 13 को किया सील

कैमूर में फर्जी तरीके से चल रहे 7 अल्ट्रासाउंड और छह डायग्नोस्टिक सेंटर को सील किया गया है. ये अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर जिला प्रशासन के नाक के नीचे सालों से चल रहे थे.

Updated on: 03 Jun 2023, 04:48 PM

highlights

  • फर्जी अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर पर शिकंजा
  • 7 अल्ट्रासाउंड और 6 डायग्नोस्टिक सेंटर किए गए सील
  • बिना लाइसेंस के कर रहे थे सेंटर का संचालन

Kaimur:

कैमूर में फर्जी तरीके से चल रहे 7 अल्ट्रासाउंड और छह डायग्नोस्टिक सेंटर को सील किया गया है. ये अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर जिला प्रशासन के नाक के नीचे सालों से चल रहे थे. जिस पर प्रशासन ने अब नकेल कसनी शुरू कर दी है. डीएम सावन कुमार के निर्देश पर अवैध कारोबारियों के खिलाफ जब शिकंजा कसना शुरू हुआ तो एक के बाद एक 13 अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की गई. जिसमें सात अल्ट्रासाउंड सेंटर फर्जी पाए गए. वहीं, सात डायग्नोस्टिक सेंटर की भी जांच हुई. जिसमें 6 सेंटर फर्जी पाए गए. सभी को फौरन जिला प्रशासन ने सील कर दिया. 

बिना लाइसेंस के कर रहे थे सेंटर का संचालन

इन सभी सेंटरों के पास न तो कागजात थे और न ही अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए कोई डॉक्टर. इसके बावजूद ये सालों से बेखौफ होकर अपना धंधा चला रहे थे. वहीं, इस कार्रवाई पर डीएसपी शंकर कुमार ने कहा कि भभुआ शहर में चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटरों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इन्हें पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-'झारखंड में हालत पिछलग्गू जैसी'

शटर गिराकर मौके से फरार

बहरहाल, फर्जी तरीके से चल रहे भभुआ के अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटरों को सील कर दिया गया है और इस कार्रवाई के बाद कैमूर जिले के दूसरों प्रखंडों में भी फर्जी सेंटर संचालकों में खलबली मची है कि कहीं अगला नंबर उनका तो नहीं. कई फर्जी अल्ट्रासाउंड और डायग्नोस्टिक सेंटर के संचालक ऐसे हैं, जो अपने सेंटर का शटर गिराकर मौके से फरार हो गए हैं. देर से ही सही, लेकिन जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से अब कई लोग इनके फर्जी जांच रिपोर्ट से बच जाएंगे और अपने सही रिपोर्ट पर सही ट्रीटमेंट करा सकेंगे.

रिपोर्ट : रंजन त्रिगुण