logo-image

जिला खनन पदाधिकारी बीना कुमारी को राज्य सरकार ने रिश्वतखोरी के आरोप में हटाया

किशनगंज की जिला खनन पदाधिकारी पर गाज गिरी है. भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी जिला खनन पदाधिकारी बीना कुमारी को उनके पद से हटा कर मुख्यालय में योगदान का निर्देश दिया गया है.

Updated on: 21 Oct 2022, 12:17 PM

Kishanganj:

किशनगंज की जिला खनन पदाधिकारी पर गाज गिरी है. भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी जिला खनन पदाधिकारी बीना कुमारी को उनके पद से हटा कर मुख्यालय में योगदान का निर्देश दिया गया है. दरअसल, गलगलिया थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 20/5/2022 को चेक पोस्ट पर गिट्टी लदा ट्रक संख्या rj 14gf/7730 को जब्त किया था, लेकिन उक्त ट्रक को 1 लाख 38 हजार रुपए लेकर उनके द्वारा छोड़ दिया गया था. सरकारी खजाने को चुना लगाते हुए जिला खनन पदाधिकारी ने गलगलिया थाना पुलिस को ट्रक छोड़ने का आदेश दिया था. जिसकी शिकायत स्थानीय ठाकुरगंज निवासी अभय कुमार द्वारा डीएम श्रीकांत शास्त्री से की गई थी और कारवाई की मांग की गई थी. जिसके बाद आरोपों की जब जांच करवाई गई तो मामला सही पाया गया और डीएम श्रीकांत शास्त्री के द्वारा खनन एवम भूतत्व विभाग से कारवाई की अनुसंशा की गई थी.

गौरतलब है कि जिला खनन पदाधिकारी अपने पदस्थापना के बाद से ही चर्चाओं में थी और लगातार उनकी शिकायत अधिकारियो को मिल रही थी. सूत्रों की मानें तो इंट्री माफिया से साठगांठ करके उन्होंने सरकारी खजाने को करोड़ों का चूना लगा चुकी है. वही गुरुवार को बिहार खनन व भूतत्व विभाग के द्वारा डीएम श्रीकांत शास्त्री की अनुसंशा पर कारवाई करते हुए जिला खनन पदाधिकारी बीना कुमारी को उनके पद से हटाते हुए मुख्यालय में योगदान का आदेश दिया गया है.