logo-image

महागठबंधन में शुरू हुई तकरार, JDU ने RJD को सिखाया हिन्दुत्व का पाठ

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने आरजेडी नेतृत्व से एक बड़ी मांग की है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आरजेडी कोटे के मंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिए शिक्षा मंत्री ने हिंदुओं की भावना को आहत किया है.

Updated on: 14 Jan 2023, 02:45 PM

highlights

  • शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयान के विरोध में उतरी JDU
  • JDU MLC नीरज कुमार ने राम चरित्र मानस का किया पाठ 
  • जल्द से जल्द RJD कोटे के मंत्री पर होनी चाहिए कार्रवाई - नीरज कुमार 

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी पर बयानबाजी जारी है. उनके इस टिप्पणी के बाद शिक्षा मंत्री का जमकर विरोध हो रहा है. शिक्षा मंत्री के इस बयान के विरोध में अब JDU भी खुलकर सामने आ गई है. जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने आज पटना के पंचमुखी हनुमान मंदिर में राम चरित्र मानस का पाठ किया है. उन्होंने कहा ये लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हे राम को मानने वाले हैं. राम मनोहर लोहिया रामायण मेला की शुरुआत करते हैं, यह हमारे संस्कार में बसा हुआ है. इस देश में रामायण, कुरान और बाइबिल की पूजा होती है. प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर पर हमला करते हुए नीरज कुमार ने कहा कि वह बहुत बड़े ज्ञानी हैं हम लोग अल्प ज्ञानी हैं. हम लोग नाथ संप्रदाय को मानने वाले हैं.

जल्द से जल्द RJD कोटे के मंत्री पर होनी चाहिए कार्रवाई 

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने आरजेडी नेतृत्व से एक बड़ी मांग की है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आरजेडी कोटे के मंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिए शिक्षा मंत्री ने हिंदुओं की भावना को आहत किया है. भारत में सनातनी परंपरा के खिलाफ दिया गया बयान, धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है. JDU ने बार-बार कहा है कि सभी धर्मों को साथ लेकर चलना उसकी पॉलिसी का हिस्सा रहा है. जेडीयू की नीति में सर्वधर्म समभाव है और ऐसे में मंत्री चंद्रशेखर को अपने बयान के लिए माफी मांगना चाहिए लेकिन आरजेडी ने खुलकर कह दिया है कि किसी भी कीमत पर चंद्रशेखर अपने बयान को वापस नहीं लेंगे. 

यह भी पढ़ें : RJD ने नीतीश को कृष्ण और पीएम मोदी को बताया कंस, कहा - 'नीतीश देंगे मोदी को राजनीतिक मौत'

'बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है शिक्षा मंत्री की' 

भाजपा के केंद्रीय मंत्री मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, जब व्यक्ति की बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है तो इसी तरह का बयान देते हैं. केवल डिग्री ले लेने से कुछ नहीं होता है. बिहार के शिक्षा मंत्री की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है. उन्होंने कहा कि आपने हिन्दू धर्म के ग्रंथ का अपमान किया है जिसके लिए कभी भी माफी नहीं मिलेगी. वो जान बूझकर इस तरह का बयान दे रहे हैं ताकि वह बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को खुश कर सकें.

देश के DNA में हैं प्रभु श्री राम

उन्होंने कहा कि भारत के विचारो में और देश के DNA में प्रभु श्री राम और श्री कृष्ण हैं. ऐसे मंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. ये पहली बार नहीं था जब ऐसा बयान दिया गया है. पहले भी कई बार JDU और RJD ने हिन्दू धर्म को गाली देने का काम किया है.