logo-image

सियासत में अब विरोधियों पर निशाना साधेंगी शूटर श्रेयसी सिंह, RJD करेंगी ज्वॉइन!

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह बिहार की सियासत में कदम रखने जा रही हैं. वह अपनी मां के साथ RJD की सदस्यता ले सकती हैं.

Updated on: 30 Aug 2020, 11:23 AM

पटना:

बिहार की राजनीति में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह कदम रख सकती हैं. बताया जा रहा है कि श्रेयसी सिंह और उनकी मां पूर्व सांसद पुतुल सिंह जल्‍दी ही राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होंगी. वहीं, माना जा रहा है कि 3 सितंबर RJD की सदयस्ता ले सकती हैं. श्रेयसी सिंह बांका के अमरपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ सकती हैं, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिल रही है.

यह भी पढ़ें : एक 'स्टार' ने सुशांत का करियर खत्म करने की धमकी दी थी, बड़ा खुलासा 

सियासत में है दिलचस्पी
श्रेयसी सिंह शूटिंग कंपीटिशन में इंडिया का नुमाइंदगी करती रहीं हैं. श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया था. हालांकि, सियासत में उनकी दिलचस्‍पी दिखाई देती रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने अपनी मां पु‍तुल सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया था. बता दें कि नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह की मां पुतुल सिंह चुनाव हार गई थी. पुतुल सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय चुनाव मैदान में थी.

यह भी पढ़ें : UP ATS ने CAA के विरोध में दंगा करने वाले PFI सदस्य को जयपुर में पकड़ा

पुतुल सिंह बीजेपी से हैं निष्कासित
अपने पति पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह के निधन के बाद पुतुल सिंह ने बांका से 2010 के उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बांका से लोकसभा चुनाव लड़ी. उस चुनाव में पुतुल सिंह ने जीत दर्ज की. बाद में उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली. वहीं, साल 2014 में पुतुल सिंह बांका से बतौर बीजेपी प्रत्‍याशी आरजेडी (RJD) के जयप्रकाश यादव से चुनाव हार गईं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बांका की सीट एनडीए में जनता दल यूनाइटेड के खाते में चली गई. जिसकी वजह से नाराज पुतुल सिंह ने निर्दलीय बांका लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा. बीजेपी ने पुतुल सिंह को पार्टी के खिलाफ बगावत करने और विरोध में काम करने के आरोप में 6 साल के लिए बाहर कर दिया.