News Nation Logo
Banner

क्या बीजेपी को नाराज कर गए नीतीश कुमार? गठबंधन में दिखने लगी गांठ

आश्चर्यजनक रूप से विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर बहस करवाई और नीतीश कुमार ने विपक्ष की बात मान प्रस्ताव मान लिया.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 03:13:01 PM
क्या बीजेपी को नाराज कर गए नीतीश कुमार? गठबंधन में दिखने लगी गांठ

क्या बीजेपी को नाराज कर गए नीतीश कुमार? गठबंधन में दिखने लगी गांठ (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) में एक बार फिर गठबंधन में गांठ दिखने लगी है. लोगों का दिल जीतने की जुगत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भारतीय जनता पार्टी को नाराज कर दिया है. मंगलवार को जो प्रस्ताव विधानसभा में पास हुआ, उस प्रस्ताव पर अब खुल कर भाजपा के नेता बोलने लगे हैं. जिसकी वजह से बिहार की सियासत गरमा गई है. देशभर में NRC और NRP की चर्चा चल रही है. बिहार में भी इस पर खूब सियासत हो रही है. विपक्ष ने इसे मुद्दा बना रखा है. ऐसे में बिहार विधानसभा के बजट सत्र में मंगलवार को विपक्ष ने NPR पर बहस को कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया.

यह भी पढ़ें: NPR_NRC पर प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार को कहा Thanks, साथ में दी सलाह

आश्चर्यजनक रूप से विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर बहस करवाई और नीतीश कुमार ने विपक्ष की बात मान प्रस्ताव मान लिया. इतना ही नहीं, उन्होंने NRC लागू नहीं करने का भी प्रस्ताव पारित करा दिया. अब बीजेपी को इसका एहसास शुरू हुआ है किनीतीश कुमार ने ये गलत किया. सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि हमें तो पता ही नहीं था और ये प्रस्ताव लाया गया.

बीजेपी विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने कहा कि इस प्रस्ताव ने अचंभित किया है. भाजपा कार्यकर्ता इससे आहत हैं और हमें इसका दुख है. उनका कहना है कि एनआरसी हमेशा से भाजपा के कार्यकर्ताओं के भावनाओं से जुड़ा रहा है. विधान पार्षद संजय पासवान कहते हैं कि देश में NRC, NPR की जरूरत बिल्कुल है.

उधर, नीतीश कुमार ने जो चाहा वो कर लिया. अब जेडीयू कोटे के उद्योग मंत्री श्याम रजक वही गठबंधन की मजबूती का राग अलाप रहे हैं. वे तो बीजेपी की नाराज़गी को भी नजरअंदाज कर रहे हैं. वे मान ही नहीं रहे हैं कि कोई नाराज भी है.

यह भी पढ़ें: BJP शासित बिहार NRC के खिलाफ प्रस्ताव लाने वाला देश का पहला राज्य बना

तो अब आप समझ गए होंगे कि इस चुनावी साल में बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ये दांव उनके सहयोगी को परेशान कर गया. बीजेपी के अंदर इस तिलमिलाहट से अगर कोई खुश है तो वो है राजद. विधायक विजय प्रकाश को तो इसमें अपनी जीत दिख रही है. उन्होंने नीतीश कुमार का धन्यवाद दिया और कहा कि तेजस्वी यादव के दबाव में ये प्रस्ताव पारित हुआ है. इस प्रस्ताव से बीजेपी की नाक कटी है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 26 Feb 2020, 03:13:01 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BJP JDU Nitish Kumar Bihar Patna
×