logo-image

Bihar Election 2020: जानें धौरैया विधानसभा सीट के बारे में, मनीष कुमार लगा पाएंगे हैेट्रिक

धौरैया विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र बांका लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के मनीष कुमार ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 06 Nov 2020, 12:19 PM

धौरैया:

धौरैया विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र बांका लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के मनीष कुमार ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने RSLP के भूदेव चौधरी को पटखनी दी थी. पिछले विधानसभा चुनाव नें 44 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. नरेश दास एकीकृत बिहार के धौरेया विधानसभा क्षेत्र से 27 वर्षों तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक रहे. उसके बाद वे 2009 में राजद में शामिल हो गए और राजद के जिलाध्यक्ष 2020 के मार्च तक रहे. 

ये है लोगों की समस्या

धौरैया विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. विकास के आईने में क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. यहां धान की खेती बड़े पैमाने पर होती है. किसानों को खेती करने में काफी परेशानी हो रही है. उद्योग धंधों का विकास नहीं हो पाया है. उच्च शिक्षण संस्थान नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. लोग भारी मात्रा में पलायन कर रहे हैं.