logo-image

धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में MY समीकरण प्रभावी, जानें इस बार किसके साथ

धमदाहा विधानसभा क्षेत्र मुस्लिम और यादव बहुल क्षेत्र है, जिस वजह से इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस और राजद करता रहा था, राजद, कांग्रेस के सहयोगी गठबंधन दल के रूप में ही काम करता है. फिलहाल, वर्तमान में जदयू का इस सीट पर कब्ज़ा है

Updated on: 06 Nov 2020, 12:18 PM

पूर्णिया:

पूर्णिया जिले के चर्चित विधानसभा क्षेत्र धमदाहा में आगामी विधानसभा चुनाव की चुनावी सुगबुगाहट अब तेज़ होती नज़र आ रही है. जदयू की सीटिंग विधायक लेशी सिंह से धमदाहा की सीट को छीनने के लिए कांग्रेस के जनसंपर्क अभियान ने गति पकड़ ली है, तो दूसरी ओर राजद भी जनसंपर्क अभियान जोरों से चला जा रही हैं. 2015 के पिछले विधानसभा चुनाव में धमदाहा की सीट से जदयू लेशी सिंह ने जीत हासिल की थी, लेकिन जदयू ने बाद बीजेपी एनडीए गठबंधन को गले लगा लिया. जबकि दूसरी ओर अन्य बैनरों के सहारे अन्य कई चेहरे भी धमदाहा विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच विचरण कर रहे हैं.

धमदाहा विधानसभा क्षेत्र मुस्लिम और यादव बहुल क्षेत्र है, जिस वजह से इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस और राजद करता रहा था, राजद, कांग्रेस के सहयोगी गठबंधन दल के रूप में ही काम करता है. फिलहाल, वर्तमान में जदयू का इस सीट पर कब्ज़ा है, लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में हालात बदलने के आसार हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि जदयू ने अपना रिश्ता बीजेपी के साथ बना रखा है. तो महागठबंधन में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है.

दरअसल, इस बार बिहार विधानसभा का चुनावी समर 2015 चुनाव के मुकाबले सबसे अलग और महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि पिछली बार नीतीश कुमार और लालू यादव की पार्टी एक साथ चुनाव लड़ी थी. वहीं, इस बार सीएम नीतीश कुमार एनडीए के सीएम कंडिडेट हैं. तो महागबंधन के सीएम चेहरा का कोई चेहरा नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव महागबंधन के सीएम का चेहरा हो सकते हैं. फिलहाल, अभी तक इस पर महागबंधन की तरफ से कोई मुहर नहीं लगी है.