logo-image

Bihar Election Result 2020: ढाका से बीजेपी के पवन जयसवाल जीते

ढाका विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र पूर्वी चंपारण जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के फैजल रहमान ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 10 Nov 2020, 04:09 PM

ढाका:

Bihar Election Result 2020: ढाका से बीजेपी के पवन जयसवाल जीते. ढाका विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र पूर्वी चंपारण जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के फैजल रहमान ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने बीजेपी के पवन जायसवाल को पटखनी दी थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 231190 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 122642 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 108548 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 54.80 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

ढाका विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. लालबकेया नदी के फुलवरिया घाट पर पुल निर्माण का मुद्दा हर चुनाव में रहता है. विकास के आईने में क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. युवाओं को रोजगार नहीं मिलने से परेशानी. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है. उद्योग धंधों का विकास नहीं हो पाया है. उच्च शिक्षण संस्थान नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. लोग भारी मात्रा में पलायन कर रहे हैं.