News Nation Logo
Banner

बाबा गरीबनाथ धाम में भक्तों ने बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, हर हर महादेव के नारों से गूंजी बाबा नगरी

बिहार का देवघर नगरी कहे जाने वाले बाबा गरीबनाथ धाम में देर शाम के बाद ही बाबा के श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 01 Aug 2022, 12:38:55 PM
kanwariye

बाबा के श्रद्धालुओं का जनसैलाब (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Muzaffarpur:  

बिहार का देवघर नगरी कहे जाने वाले बाबा गरीबनाथ धाम में देर शाम के बाद ही बाबा के श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. रात्रि के 12 बजते ही जलाभिषेक शुरू हुआ तो हर हर महादेव के नारे के साथ बाबा गरीबनाथ नगरी गूंज उठा. इस दौरान हजारों की संख्या में बाबा के भक्तों की सेवा और सुरक्षित जलाभिषेक कराये जाने को लेकर स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों ने बड़ी संख्या में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. शहर के करीब 5KM तक लगी कांवरियों को कतार बोल बम के नारे लगाते हुए बाबा गरीबनाथ धाम की ओर बढ़ते हुए चले आए और बाबा के मंदिर के पास लगे अरघा में जलभिषेक किया और अपनी मन्नत को मांगते हुए निकल गए. 

बाबा मंदिर के पुजारी महंत अभिषेक पाठक ने बताया कि इस बार तो अपेक्षा से ज्यादा रिकॉर्ड टूट गया है और महज दो घंटे में दो लाख के आंकड़े को पार कर दिया है. जो कुछ घंटे में ढाई लाख को पार कर जाएगा और सुबह तक यह चार लाख का आंकड़ा छू लेगा.

कांवरियों की सुरक्षा व्यवस्था और जिला प्रशासन की तमाम तैयारियां भी बेहद चुस्त दुरुस्त दिखी. इस क्रम में जिला प्रशासन की पूरी टीम DM, SSP, DDC, SDM और सभी DSP मौजूद रहे और हालात का जायेजा को लेते हुए नजर आए. एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि यहां सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है और किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसको लेकर के विशेष निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही असामजिक तत्व और उपद्रवी के साथ गड़बड़ी करने वालों पर सख्ती से निबटने को लेकर डॉग स्क्वायड की टीम भी रखी गई है. जिला पुलिस हर एक जगह पर पैनी नजर रखे हुए हैं और सभी चेक प्वाइंट पर पुलिस और प्रशासन की टीम मुस्तैदी से कार्य कर रही है.

First Published : 01 Aug 2022, 12:38:55 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.