logo-image

उपचुनाव में तैनात कर्मी की बिगड़ी हालत, अस्पताल ले जाने के दौरान हुई मौत

मोकामा में उपचुनाव में तैनात कर्मी की हार्ट अटैक आने से आज शुबह उनकी मौत हो गई. मतदान कर्मी बूथ संख्या 46 पर तैनात थे. संजय कुमार पीएचइडी विभाग में अनुसेवी के पद पर तैनात थे. मतदान केंद्र पर देर रात को उन्हें सीने में दर्द हुई थी.

Updated on: 03 Nov 2022, 09:56 AM

Mokama:

बिहार विधान सभा के दो सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. वहीं, मोकामा में उपचुनाव में तैनात कर्मी की हार्ट अटैक आने से आज शुबह उनकी मौत हो गई. मतदान कर्मी बूथ संख्या 46 पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि पटना के धनरूआ थाना अंतर्गत बड़की धमौल गांव निवासी संजय कुमार 48 वर्ष को आज हो रहे मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर पंडारक प्रखंड के मानिकपुर मध्य विद्यालय मतदान केंद्र संख्या 46 पर तैनात किया गया था. 

संजय कुमार पीएचइडी विभाग में अनुसेवी के पद पर तैनात थे. मतदान केंद्र पर देर रात को उन्हें सीने में दर्द हुई थी. जिसके बाद आज सुबह 5 बजे उन्हें इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सक ने जांच के बाद मतदान कर्मी को मृत घोषित कर दिया. मृतक कर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

बता दें कि, गोपालगंज और मोकामा सीट पर महागठबंधन की तरफ से RJD और NDA की ओर से BJP चुनावी मैदान में है. चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टी के नेताओं ने जीत का दावा किया है. 06 नवम्बर को वोटों की गिनती होगी जिसके बाद सब कुछ क्लियर हो जाएगा. बात मोकामा की करे तो यहां दो लाख 79 हजार 852 मतदाता है जबकि गोपालगंज में 3 लाख 31 हजार 469 मतदाता है जो आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहें हैं. 

दोनों सीटों में सबसे चर्चित सीट मोकामा रहा है. मोकामा में 289 बूथों पर मतदान हो रहा है. मोकामा में एक तरफ पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी है जो राजद से उम्मीदवार है तो दूसरी ओर ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी बीजेपी की प्रत्याशी है जो चुनाव मैदान में हैं. दोनों प्रत्याशी भूमिहार समाज से आते हैं. वहीं, गोपालगंज में बीजेपी ने दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि महागठबंधन की तरफ से राजद ने मोहन गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है.