logo-image

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा निकाली गई 10101 नियुक्ति के नियमावली को बीच बहाली के दौरान बदलने को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा है. सड़क पर उतर कर सभी प्रदर्शन कर रहे हैं. कुल 350000 अभ्यर्थियों में रोष है.

Updated on: 30 Dec 2022, 01:48 PM

highlights

  • राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
  • सरकार के खिलाफ जमकर लागए नारे  
  • अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी मिल रही देखने को  

Patna:

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा निकाली गई 10101 नियुक्ति के नियमावली को बीच बहाली के दौरान बदलने को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा है. सड़क पर उतर कर सभी प्रदर्शन कर रहे हैं.  कुल 350000 अभ्यर्थियों में रोष है, बहाली प्रक्रिया के नियम को बदलने से लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है. इस बहाली में शामिल अथियाथियों ने आज सरकार के इस रवैए को लेकर प्रदर्शन किया साथ ही अपनी मांगों को लेकर पटना के गांधी मैदान से डाक बंगला चौराहे तक पैदल मार्च निकाला और सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लागए.

अभ्यर्थियों ने कहा कि बीच में नियामवली बदले को लेकर वो कई नेताओं के पास गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके बाद आखिरकार हारकर उन्होंने सड़क पर उतरने का फैसला लेना पड़ा है. वहीं, सैकड़ों अभ्यर्थियों को पुलिस ने जेपी गोलबर के पास रोक दिया है. सभी ने पैदल मार्च निकाली है. लेकिन पुलिस ने बीच में ही बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक दिया जिसके बाद सड़क पर बैठकर ही वो प्रदर्शन कर रहें हैं. 

यह भी पढ़ें : Bye Bye 2022 : जानिए साल 2022 ने कैसे बदली तेजस्वी यादव की किस्मत

सरकार ने बिहार के युवाओं से 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किय था लेकिन हर नियुक्ति विवादों में घिर जा रही है. अभ्यर्थी सड़क पर नजर आ रहे हैं. छात्र परीक्षा की तैयरी करने के बजाय अब सड़कों पर नजर आ रहें हैं. बिहार की सभी प्रतिष्ठित परीक्षाएं विवादों में घिर रही है. अभी BSSC पेपर लीक का मामला शांत भी नहीं हुआ है और अब राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा निकाली गई बहाली को लेकर बवाल हो रहा है. अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है.