logo-image

दारोगा भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में अभ्यार्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

दारोगा (एसआई) भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में मंगलवार को अभ्यर्थियों ने बिहार की राजधानी पटना (Patna) में जमकर प्रदर्शन किया.

Updated on: 05 Feb 2020, 06:42 AM

पटना:

दारोगा (एसआई) भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में मंगलवार को अभ्यर्थियों ने बिहार की राजधानी पटना (Patna) में जमकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों की मांग परीक्षा रद्द कर मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से कराने की है. दारोगा भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यार्थी मंगलवार को बड़ी संख्या में पटना पहुंचे और गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर और कारगिल चौक के पास सड़क जामकर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आवागमन को रोक दिया, जिससे सड़कों पर जाम लग गया.

यह भी पढ़ेंः बिहार : अज्ञात अपराधियों ने गैंस एजेंसी मालिक से लूटे 14 लाख रुपए

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों से कई बार हटने का निवेदन किया गया और आगे बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग कर दी गई. फिर भी प्रदर्शनकारी जब सड़क से नहीं हटे तब पुलिस ने वाटरकैनन का इस्तेमाल किया और प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें की. इस दौरान कई प्रदर्शनकारी आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव प्रारंभ कर दिया. पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले छोड़े और इसके बाद लाठीचार्ज कर दिया.

इस घटनाक्रम में काफी देर तक गांधी मैदान के पास कारगिल चौक और आसपास अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा को रद्द कर धांधली की सीबीआई जांच कराई जाए. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आखिर परीक्षा के पहले प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में कैसे आ गया. इस घटना में दोनों तरफ से कई लोगों के घायल होने की खबर है. इससे पहले प्रदशर्नकारी ने पटना की सड़कों पर मार्च निकाला.

यह भी पढ़ेंः असहाय परिवार के लिए 'वरदान' साबित हुआ सोशल मीडिया

गौरतलब है कि पिछले साल 22 दिसंबर को दारोगा बहाली के लिए परीक्षा ली गई थी. परीक्षा के दौरान कथित रूप से प्रश्न पत्र लीक होने और उसके सोशल मीडिया में वायरल होने के आरोप में परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया था. कुछ ने तो बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी.