News Nation Logo

छपरा में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 8, कई लोगों के आंखों की गई रौशनी

छपरा के मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 05 Aug 2022, 09:23:13 AM
spurious liquor

अभी 16 लोगों का इलाज पटना और सारण में चल रहा है. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Chapra:  

छपरा के मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है. जबकि अभी 16 का इलाज पटना और सारण में चल रहा है, जिनमें से कई लोगों की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. वहीं, कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. कई लोगों में तेज सरदर्द की परेशानी सामने आ रही है. मरने वालों में चन्दन महतो, कमल महतो, ओमनाथ महतो, चन्देश्वर महतो, धनी लाल महतो, सकलदीप महतो, राजनाथ महतो, चन्देशवर महतो के नाम शामिल हैं.

मौके पर प्रशासनिक टीम कैम्प कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ हॉस्पिटल से इलाज के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़ने से गांव में मातम का माहौल है. शुक्रवार को चन्दन की मौत के बाद लोग समझ नहीं पाए की मौत का कारण क्या है, तभी दूसरी मौत कमल महतो की हुई, और दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. गांव में पहुंची मेडिकल टीम सभी को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल भेजा, जिनमें इलाज के दौरान 6 लोगों की मौत हो जाने से मरने वालों की संख्या 8 हो चुकी है. घटना स्थल पर पुलिस पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार मकेर थाना क्षेत्र के भाथा नोनिया टोली के कई सारे लोग बुधवार को शाम को मजदूरी करके आने के बाद शराब पीने गए थे. शराब पीकर आने के बाद एक-एक करके कई लोगों की तबियत खराब होने लग गई. जिसके बाद परिवार वालों में अलग अलग जगहों पर उपचार के लिए ले गए. इलाज के दौरान एक-एक कर 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के आंखों के रोशनी जाने की बात कही जा रही है.

अस्पताल में पीड़ितों ने बताया कि गांव में पूजा थी और इसी दौरान शराब लाकर सभी ने सेवन की थी, जिसमें अधिकांश लोगों की तबीयत बिगड़ गई है और दो लोगों की मौत हो गई है.

First Published : 05 Aug 2022, 09:23:13 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.