logo-image

Crime:सीतामढ़ी में जहरीली शराब से मौत! छठ से पहले गांव में पसरा मातम

बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर सामने आई है, जिले में 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है.

Updated on: 18 Nov 2023, 06:18 PM

highlights

  • सीतामढ़ी में जहरीली शराब से मौत
  • पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
  • छठ से पहले गांव में पसरा मातम

Sitamarhi:

बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर सामने आई है, जिले में 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि यह मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. वहीं, मृतक के परिजन कुछ भी खुल कर बोलने से कतरा रहे हैं. बता दें कि 5 मृतकों में से दो शवों का दाह संस्कार भी परिजनों के द्वारा किया जा चुका है. वहीं, पुपरी डीएसपी विनोद कुमार ने शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत होने की खबर की पुष्टि भी कर दी है. फिलहाल एक शख्स की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. डीएसपी ने कंफर्म किया है कि अवधेश राय नाम के शख्स की मौत हो चुकी है. हालांकि स्थानीय लोगों के अनुसार 5 लोगों की मौत हुई है. सीतामढ़ी के एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि मामले की को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- रेलवे की सौगात, छठ के बाद बिहार से लौटना हुआ आसान

सीतामढ़ी में जहरीली शराब से मौत

आपको बता दें कि पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती, उससे पहले ही दो शवों का परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया, जबकि एक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार शराब पीने का मामला भी सामने आया है. जिसकी वजह से चौकीदार और संबंधित पुलिस पदाधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना के बाद से महापर्व छठ के मौके पर पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट चुकी है. ग्रामीण यह भी आशंका जता रहे हैं कि 5 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

एक मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर किस वजह से ये मौत हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महुआइन में गुरुवार की शाम को सभी मृतक एक जगह इकट्ठा हुए और बैठकर शराब पी. शराब पार्टी के बाद ही सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और एक-एक कर 5 लोगों की मौत हो गयी. बिहार में 2016 से पूर्ण रूप से शराबबंदी है. बावजूद इसके प्रदेशभर से शराब तस्करी और जहरीली शराब से होने वाली मौतों की खबरें सामने आती रहती है. छपरा जहरीली शराब कांड और मोतिहारी में जहरीली शराब कांड का मामला सामने आ चुका है. उत्पाद विभाग लगातार शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिए छापेमारी करते रहते हैं. बावजूद इसके लोगों तक शराब पहुंच रही है.