News Nation Logo

दरभंगा AIIMS शिलान्यास के पहले चढ़ा राजनीति की भेंट, अशोक पेपर मिल प्रांगण में बनेगा अस्पताल

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 29 Dec 2022, 02:53:36 PM
bhola

Bhola Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो )

highlights

  • अशोक पेपर मिल प्रांगण में बनेगा दरभंगा AIIMS
  • पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी मिलेगा लाभ : भोला यादव
  • दरभंगा मेडिकल कॉलेज को समाप्त करना चाह रही थी BJP : भोला यादव

Darbhanga:  

राजद के राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व विधायक भोला यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बधाई देते हुए कहा कि दरभंगा में बनने वाले एम्स को दरभंगा मेडिकल कॉलेज कैंपस से हटाकर अशोक पेपर मिल स्थित कैंपस में से एक बड़े भूभाग को देकर ऐम्स के निर्माण का निर्णय लिया है. उस निर्णय के लिए दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी सहित पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को काफी लाभ मिलेगा. इस निर्णय से एम्स को भी एक बड़ा स्थान मिल जाएगा. साथ ही साथ दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का अस्तित्व भी बरकरार रह जाएगा. 

वहीं, भोला यादव ने कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज एक प्राचीन मेडिकल कॉलेज है. इसकी ख्याति पड़ोसी देश नेपाल तक फैला हुआ है. जिस तरह से बीजेपी के लोग इसके अस्तित्व को समाप्त करना चाह रहे थे, इसे एक क्लीनिक के रूप में परिवर्तित करना चाह रहे थे लेकिन उनके मंसूबों पर पानी फिर गया है. मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री मंत्री का स्वागत करता हूं कि उन्होंने जनमानस की भावना का आदर किया और परिणाम है कि अब एम्स एक ऐसे स्थान पर बनने जा रहा है, जहां पर उसे एक बड़ा कैंपस मिलेगा.

यह भी पढ़ें : नालंदा में गिरफ्तार महिला ने शराबबंदी की खोल दी पोल, क्यों टूट रहा हर दिन कानून बताई असल वजह

वहीं, राजद नेता भोला यादव ने कहा कि महागठबंधन शुरू से ही दरभंगा मेडिकल कॉलेज के अस्तित्व को कायम रखने की मांग कर रहा था. साथ ही साथ एम्स का निर्माण शहर से बाहर बनाने की मांग उठा रही थी. उसी का परिणाम है कि आज यह निर्णय लिया गया है. हम लोगों को खुशी है कि लोगों की मांग पर दोनों नेताओं ने सकारात्मक निर्णय लिया है.

रिपोर्ट - अमित कुमार 

First Published : 29 Dec 2022, 02:53:36 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो