logo-image

दानिश रिजवान पर महिला ने दुष्कर्म का लगया आरोप, कहा - मेर बच्चे के हैं पिता

दानिश रिजवान पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगया है. साथ ही ये भी कहा की उनका एक बेटा है. जिसे अपने पिता का नाम मिलना चाहिए. पटना के सचिवालय थाने में बीते 14 सितंबर को दानिश के खिलाफ एक आदिवासी महिला के बयान पर एफ आई आर दर्ज की गई है.

Updated on: 17 Sep 2022, 10:47 AM

Patna:

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता दानिश रिजवान पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगया है. साथ ही ये भी कहा की उनका एक बेटा है. जिसे अपने पिता का नाम मिलना चाहिए. पटना के सचिवालय थाने में बीते 14 सितंबर को दानिश के खिलाफ एक आदिवासी महिला के बयान पर एफ आई आर दर्ज की गई है. इस महिला का आरोप है कि दानिश ने साल 2011 में उसके साथ दुष्कर्म किया और अब वह दानिश के बच्चे की मां भी है.

हैरत की बात यह है कि जिस आदिवासी महिला ने दानिश रिजवान के ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, वह शिकायत में खुद बता रही है कि साल 2011 में उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. 11 साल बाद इस मामले में पीड़िता की तरफ से एफ आई आर दर्ज कराने और अपने बच्चे का पिता दानिश रिजवान को बताए जाने के बाद इस मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं. पीड़िता का आरोप है कि दानिश रिजवान जब टीवी चैनल में काम किया करते थे, उस दौरान ही पटना में उनसे मुलाकात हुई थी. साल 2011 में वह उसके संपर्क में आई पीड़िता की शिकायत के मुताबिक दानिश रिजवान पटना आई थी और इसी दौरान सचिवालय थाना इलाके के एक फ्लैट में दानिश रिजवान में उसे रखा था और यहीं पर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था.

दानिश रिजवान के ऊपर दुष्कर्म का एफआईआर दर्ज कराने वाली आदिवासी महिला का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है. यह महिला पहले भी दूसरे शख्स के ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगा चुकी है, हालांकि उस मामले में जिस के ऊपर आरोप लगाया गया वह साबित भी नहीं हो पाया था. झारखंड से जुड़े एक मामले में दुष्कर्म की ही शिकायत लेकर यह महिला मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम में आई थी. साल 2011 में जनता दरबार के दौरान इसने फरियाद लगाई थी और महिला का आरोप है कि इसी दौरान वह दानिश रिजवान के संपर्क में आई.

इतना ही नहीं यह महिला एक मामले में जेल भी जा चुकी है. पीड़िता ने खुद अपनी F.I.R में इस बात का जिक्र किया है कि वह इस मामले में जब एसएसपी रांची के पास मिलने पहुंची थी तो किसी अन्य मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. जेल जाने के एक महीने बाद उसे पता चला कि वह गर्भवती है. महिला का आरोप है कि उसने जिस बच्चे को जन्म दिया है वह दानिश का है. अब वह मांग कर रही है कि अपने बच्चे को पिता का नाम दिला दे.