logo-image

Bihar Politics: डी राजा पहुंचे पटना, बीजेपी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा का आज पटना में आगमन हुआ है. पटना आते ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 27 Sep 2023, 12:56 PM

highlights

  •  डी राजा का आज पटना में हुआ आगमन 
  • सभी वामपंथी दल अब INDIA गठबंधन के सहयोगी दल - डी राजा
  • एडीएमके का बीजेपी से गठबंधन टूट गया - डी राजा
  • महिला आरक्षण को लेकर साधा निशाना 

Patna:

CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा का आज पटना में आगमन हुआ है. पटना आते ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी और  AIDMK अलग हो चुकी है. सभी वामपंथी दल अब INDIA गठबंधन के सहयोगी दल हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब कमजोर हो चुकी है. महिला आरक्षण को लेकर भी उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी इसका क्रेडिट खुद लेना चाहती है, लेकिन जनता सब जानती और समझती है.   

बीजेपी को लेकर कहीं ये बात 

डी राजा ने कहा कि तमिलनाडु में एडीएमके का बीजेपी से गठबंधन टूट गया है, क्योंकि वहां के स्थानीय बीजेपी के लीडर लगातार उनकी पार्टी के विरोध में बयान दे रहे थे. तमिलनाडु में बीजेपी और AIDMK के बीच में आईडियोलॉजी वाला मतभेद है. सभी वामपंथी दल INDIA गठबंधन के सहयोगी दल हैं. दी राजा ने कहा कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कमजोर स्थिति है. वहां पर प्रदेश बीजेपी में गुटबाजी है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बार-बार मध्य प्रदेश जाना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: मुख्यमंत्री आज बांका वासियों को देंगे ये सौगात, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

महिला आरक्षण को लेकर साधा निशाना 

वहीं, महिला आरक्षण विधेयक के मसले पर डी राजा ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों ने इसमें समर्थन दिया है. इसीलिए यदि बीजेपी या नरेंद्र मोदी इसका क्रेडिट लेना चाहते हैं तो देश की जनता बुद्धिमान है सब कुछ समझती है. डी राजा ने INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग के मसले पर कहा कि सभी स्टेट यूनिट को नेगोशिएट करने के लिए बोला गया है और सीट शेयरिंग में किसी तरीके की परेशानी नहीं होगी.