logo-image
लोकसभा चुनाव

साइबर क्रिमिनल रंगेहाथ हुए गिरफ्तार, करोड़ों रुपए की कर चुके हैं ठगी

शेखपुरा में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया लेकिन 4 अपराधी भागने में सफल रहें हैं. अपरधियों को 80 हजार रुपए नकदी के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 15 Nov 2022, 03:13 PM

sheikhpura:

साइबर क्रिमिनल का गिरोह राज्य में तेजी से सक्रीय है. कई लोग इनका शिकार होते हैं. कइयों के अकॉउंट से लाखों रुपये उड़ा लिए जाते हैं और प्रशासन बस देखते ही रह जाती है. शेखपुरा में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया लेकिन 4 अपराधी भागने में सफल रहें हैं. अपरधियों को 80 हजार रुपए नकदी के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है. अपराधी बैंक से लोन दिलाने का लोगों को देते थे लालच.

गुप्त सूचना के आधार पर जिले के सराय थाना की पुलिस ने महानंदपुर गांव में छापामारी कर साइबर क्रिमिनल के गिरोह के तीन बदमाशों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. जबकि 4 बदमाश फरार हो गए. छापामारी का नेतृत्व थाना अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार ने किया. इस मामले में थाना अध्यक्ष ने बताया कि छापामारी के दौरान सभी बदमाश एक घर में छुपकर साइबर ठगी का कार्य बैंक से सस्ते दरों पर ऋण दिलाने का प्रलोभन देकर कर रहे थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं. 

इनके पास से एक लैपटॉप ,9 मोबाइल ,कई बैंक पासबुक ,कई एटीएम कार्ड , डाटा बेस सहित कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया है. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों बदमाशों द्वारा करोड़ों रुपए की ठगी अब तक की जा चुकी है. हाल के दिनों में इन बदमाशों के द्वारा तीन कीमती ट्रक और दो लग्जरी कार की खरीददारी की जा चुकी है. गिरफ्तार बदमाशों के विरुद्ध एक प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज की गई है. साथ ही इन्हें शेखपुरा जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.