logo-image

समस्तीपुर में अपराधी अब हो जाए सावधान, SP विनय तिवारी ने लिया बड़ा फैसला

समस्तीपुर जिले के सभी थानों में अब अपर थाना अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया जो थाना में थाना अध्यक्ष की तरह ही काम करेंगे. थाना अध्यक्ष के नहीं होने पर उसके स्थान पर सभी निर्णय अपर थाना अध्यक्ष के द्वारा ही लिया जाएगा.

Updated on: 29 Apr 2023, 08:19 PM

highlights

  • अपर थाना अध्यक्ष को कर दिया गया नियुक्त 
  •  थाना अध्यक्ष के ना रहने पर उनकी जगह करेंगे काम 
  • फोन पर भी कर सकते हैं शिकायत 

Samastipur:

समस्तीपुर में अपराध को कम करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया गया है. जिससे अब लोगों को काफी सुविधा मिलेगी उनकी हर समस्या का समाधान होगा. थाना अध्यक्ष के ना रहने पर भी उनकी शिकायत को सुना जायेगा साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी. समस्तीपुर जिले के सभी थानों में अब अपर थाना अध्यक्ष को नियुक्त कर दिया गया है. जो थाना अध्यक्ष के ना रहने पर उनकी जगह काम करेंगे. समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने खुद इस बात की जानकारी दी है. 

अपर थाना अध्यक्ष को किया गया नियुक्त

दरअसल समस्तीपुर जिले के सभी थानों में अब अपर थाना अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया जो थाना में थाना अध्यक्ष की तरह ही काम करेंगे. थाना अध्यक्ष के नहीं होने पर उसके स्थान पर सभी निर्णय अपर थाना अध्यक्ष के द्वारा ही लिया जाएगा. इसकी जानकारी समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने प्रेस वार्ता कर दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सभी थानों में अपर थाना अध्यक्ष बनाया गया है. जिन्हें थाना अध्यक्ष की तरह ही अधिकार दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : Politics: सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा - CM ने DGP को पहना रखी है चुड़ियां

फोन पर भी कर सकते हैं शिकायत 

एसपी ने बताया कि अगर थाने में कोई आवेदन मिलता है जो प्राथमिकी के लायक नहीं है तो वैसे आवेदन की जांच कर 15 दिनों के अंदर निपटारा कर दिया जाएगा. साथी ही थाना पर आने वाले आवेदन को आवेदन की प्राप्ति भी दी जाएगी. इसके साथ ही जिला पुलिस के पेज पर फोन कर शिकायत भी कर सकते हैं. शिकायत पर अगर मामला सही पाया जाता है तो इस मामले में कार्रवाई होगी. वहीं, अगर पुलिस की जांच से आवेदन संतुष्ट नहीं है तो सर्किल इंस्पेक्टर एसडीपीओ एसपी के पास भी जा सकते हैं. जिसके बाद इस मामले में दूसरे पदाधिकारी को भेजकर जांच कराई जाएगी.