logo-image

बिहार में अपराधी बेखौफ, 48 घंटे में राज्यभर में कई वारदातों को दिया अंजाम

बिहार में इन दिनों अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि वे घर में घुसकर हत्याएं भी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

Updated on: 26 Oct 2023, 04:05 PM

highlights

  • बिहार में अपराधी बेखौफ
  • अलग-अलग तस्वीरों में अपराध की घटना 
  • कानून एवं व्यवस्था पर उठे सवाल 

Patna:

बिहार में इन दिनों अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि वे घर में घुसकर हत्याएं भी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. पिछले 48 घंटों में बिहार के कई जिलों से हत्याओं की ऐसी तस्वीरें सामने आई है. जिसे देखकर रूह कांप उठेगा. इन अलग-अलग तस्वीरों को देखकर आप समझ सकते हैं कि बिहार में अपराधियों ने बेखौफ होकर कई अलग-अलग घटनाओं में लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. पहली खबर छपरा से है, जहां अपराधियों ने मढ़ौरा के तेजपुरवा में सोए अवस्था में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान गणेश सिंह के रूप में की गई है. पूर्व में दो बार वार्ड सदस्य भी रह चुके थे.

यह भी पढ़ें- BJP नेता ने लालू की तुलना गीदड़ से की, कहा- जब गीदड़ की मौत आती है

हालांकि घटना के दौरान उनके बगल में उनके दो बेटे भी सोए हुए थे, लेकिन सिर पर गोली मारने की जानकारी किसी को नहीं हुई. सुबह जब परिजनों ने सिर से चादर हटाई तो गणेश सिंह मृत अवस्था में पाए गए. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि घटना का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है.

मोतिहारी में हत्या 

अगली तस्वीर मोतिहारी से है, जहां पूर्वी चंपारण में अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि बेखौफ अपराधियों ने घोड़ासहन थाना क्षेत्र में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने युवक को उसकी मां और बहन के सामने गोली मार दी. दशहरा मेला से लौट रही मां और बहन को युवक अपने बाइक से लेकर घर पहुंचा था. उसी दौरान अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. हालांकि घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. वहीं, पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक की पहचान महादेवा के रहने वाले सुशील कुशवाहा के रूप में हुई है.

बेतिया में हत्या 

बेतिया में भी हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया .जहां एक कलयुगी पिता ने अपने ही 22 साल के बेटे की गोली मारकर की हत्या कर दी. मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है. जहां मृतक और उसके पिता में धान काटने के बाद धान की दवरी कराने के लिये आपस में विवाद हुआ था. हालांकि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पिता फरार है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए  पुलिस छापेमारी कर रही है.
 
मुजफ्फरपुर में फायरिंग

बिहार का मुजफ्फरपुर भी अपराधियों के तांडव से नहीं बचा, जहां एक ही परिवार के चार लोगों को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. ये घटना कटरा प्रखंड के जजुआर थाना क्षेत्र में हुआ. हालांकि आपसी विवाद को लेकर गोली मारे जाने की घटना बताई जा रही है. वहीं, मौके से गोली का आधा दर्जन खोखा बरामद किया गया है.इस दौरान तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जबकि एक के हाथ में गोली लगी हुई है. DSP पूर्वी सहरियार अख्तर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. 

समस्तीपुर में हथियारों का प्रदर्शन 

आज-कल हथियारों के साथ फोटो और वीडियो बनाना और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का ट्रेंड बखुबी बना हुआ है. हालांकि वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद समस्तीपुर पुलिस की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है, लेकिन अवैध हथियार का सोशल मीडिया पर प्रदर्शन लगातार जारी है. इन युवकों में पुलिस का खौफ नहीं दिख रहा है. इसलिए लगातार कार्रवाई के बाद भी हथियारों का प्रदर्शन इस कदर जारी है. जैसे वह पुलिस को चिढ़ा रहे हों.

गोपलगंज में छात्रा की मौत

गोपालगंज में एक छात्रा की मौत सस्पेंस बनी है क्योंकि छात्रा का शव उसकी बर्थ डे की रात फांसी के फंदे से लटकता मिला. हालांकि मृतका के परिजनों ने ब्वॉयफ्रेंड पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

बहरहाल, बिहार में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने में पुलिस प्रशासन फेल होती दिख रही है और अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं पुलिस प्रशासन को कड़ाई से कानून व्यवस्था का पालन करना होगा, तभी बिहार अपराध मुक्त होगा.