logo-image

Crime: जमीनी विवाद में युवक की हत्या, सौतेले भाई पर हत्या का आरोप

समस्तीपुर में एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. युवक की हत्या किसी ओर ने नहीं बल्कि उसके सौतेले भाइयों ने की.

Updated on: 27 Nov 2023, 06:37 PM

highlights

  • जमीनी विवाद में युवक की हत्या
  • सौतेले भाई पर हत्या का आरोप
  • पुलिस पर लापरवाही का आरोप

 

 

Samastipur:

समस्तीपुर में एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. युवक की हत्या किसी ओर ने नहीं बल्कि उसके सौतेले भाइयों ने की. दरअसल, जमीन के बंटवारे को लेकर युवक और उसके सौतेले भाइयों में विवाद चल रहा था. वहीं, यह विवाद अचानक से खूनी खेल में बदल गया. रविवार की रात सौतेले भाइयों ने मिलकर युवक को गोली मार दी. घटना दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मुख्तियारपुर मेनका वार्ड संख्या-1 मोहल्ला की बताई जा रही है. मृतक युवक की पहचान सोनू कुमार के रूप में की गई है. सोनू की उम्र 22 वर्ष बताई जा रही है. वहीं, युवक की हत्या के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया. 

यह भी पढ़ें- Bihar Reservation: आरक्षण को लेकर पटना हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, जानिए मामला

जमीनी विवाद में युवक की हत्या

वहीं, घटना के बाद से आरोपी फरार हैं. ग्रामीणों की मानें तो घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद ही घर में आग लगा दी और पूरे परिवार के साथ वहां से फरार हो गया. फिलहाल गांव में तनाव का माहौल है. जिसकी वजह से पुलिसबल भारी संख्या में घटनास्थल पर कैंप कर रही है. वहीं, मृतक के परिजन शव का दाह संस्कार विवादास्पद जमीन पर करने की बात कह रहे हैं. वहीं परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में ही पुलिस को सूचना दी गई थी कि युवक की जान को खतरा है. इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं, मृतक के सगे भाई ने बताया कि उनके दादा फेकन महतो ने दो शादी की थी.

परिजनों ने पुलिस पर लगाई लापरवाही का आरोप

एक पत्नी से तीन बेटे और दूसरी पत्नी से दो बेटे हुए. जिसकी वजह से सभी भाइयों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. वहीं, मनीष ने बताया कि उनके हिस्से की जमीन पर उसके सौतेले भाइयों ने कब्जा कर रखा है और जब ये लोग जमीन की मांग करते हैं तो इसे लेकर मारपीट होती रहती है. इसी विवाद को लेकर सोनू की हत्या कर दी गई. घटना के बारे में मनीष ने बताया कि सोनू खेत जोतने के लिए गया था. वहीं, लौटते वक्त देर रात उसे सौतेले भाइयों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. इतना ही नहीं पिटाई के बाद उसके सीने में गोली मार दी. गोली लगने के बाद मृतक को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.