logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: बाइक के लिए नवविवाहिता की हत्या, ससुराल के लोग घर छोड़ हुए फरार

बिहार के आरा में एक बार फिर नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई. नवविवाहिता की हत्या कर ससुराल वाले घर छोड़ फरार हो गए.

Updated on: 21 Aug 2023, 02:24 PM

highlights

  • दहेज के लालच में नवविवाहिता की हत्या
  • बाइक के लिए बहू को फंदे से लटकाया
  • हत्या कर ससुराल वाले हुए फरार

Aarah:

बिहार के आरा में एक बार फिर नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई. नवविवाहिता की हत्या कर ससुराल वाले घर छोड़ फरार हो गए. घटना बहोरनपुर ओपी के जवनिया गांव की है. वहीं, बहू की हत्या कर ससुराल पक्ष गांव छोड़कर भाग निकले. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बक्सर जिले के ब्रहपुर थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव के लालजी साह की 22 वर्षीय बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज से इसी साल फरवरी महीने में हुई थी. बेटी की शादी धूमधाम से जवनिया गांव के शिव शंकर साह के बेटे राजू साव से कराई.

यह भी पढ़ें- जातीय गणना पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बिहार सरकार रखेगी पक्ष

बाइक के लिए बहू की हत्या

शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले दहेज में बाइक और पैसे की डिमांड करने लगे. लड़के वालों की इस मांग को नवविवाहिता के पिता पूरा नहीं कर पा रहे थे. इस दौरान विवाहिता नेहा कुमारी के साथ शादी के बाद से मारपीट किया जाने लगा और तरह-तरह से उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. बीती शाम ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा सूचना दी गई कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है, अस्पताल आइए.

घर छोड़ फरार हुए ससुराल वाले

जब हमलोग शाहपुर रेफरल अस्पताल पहुंचे, तो देखा कि मेरी बेटी का शव पड़ा है और ससुराल पक्ष मौके से फरार है. इस घटना की जानकारी बहोरनपुर ओपी को दी गई. मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ली और सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने भेज दी. इधर बहोरनपुर ओपी प्रभारी ने फोन पर जानकारी दिया कि दहेज हत्या का मामला आया है. मृतिका के गले पर फांसी के फंदे का निशान है. कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ससुराल वालों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.