logo-image

Crime: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, माता-पिता ने किए कई बड़े खुलासे

शेखपुरा से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां दहेज के लालच में एक और विवाहिता की जिंदगी खत्म कर दी गई.

Updated on: 18 Jul 2023, 03:20 PM

highlights

  • 4 दिन पहले मिली बेटी की लाश
  • SP कार्यालय पहुंचे माता-पिता
  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

Sheikhpura:

शेखपुरा से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां दहेज के लालच में एक और विवाहिता की जिंदगी खत्म कर दी गई. बता दें कि यह घटना शेखपुरा के अरियरी थाना क्षेत्र के सहसरामा गांव की है, जहां महज 25 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई. जब विवाहिता की मौत की सूचना पुलिस को दी गई तो वह मौके पर पहुंचे. जहां पहुंचकर पुलिस ने देखा कि लाश कमरे में लटका हुआ है. मौके से पुलिस ने शव को बरामद किया और उसे कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, जब बेटी की मौत की खबर उसके माता-पिता को दी गई तो वह पानीपत से गांव ईटहरा पहुंचे.

यह भी पढ़ें- LJP (पारस गुट) में दरार! वीणा देवी ने की चिराग पासवान से मुलाकात

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

विवाहिता के माता-पिता हरियाणा पानीपत में रह रहे हैं. वहीं, मंगलवार को दोनों एसपी ऑफिस पहुंचे और न्याय की गुहार लगाने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे. मृतका की मां और पिता ने उसके ससुरालवालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. इसके साथ ही यह भी बताया कि दहेज के लोभियों ने उसकी बेटी की जान ले ली. कलेक्ट्रेट पहुंचे माता-पिता ने बताया कि उसकी बेटी ने सहसरामा गांव निवासी चंदू बिंदू के साथ 6 साल पहले लव मैरिज की थी. यह शादी अंतर्जातीय प्रेम विवाह थी.

6 साल पहले की थी अंतरजातीय विवाह

शादी के बाद उसे ससुराल वाले दहेज और अंतरजातीय विवाह के लिए प्रताड़ित करने लगे. इस शादी से विवाहिता के दो बच्चे भी हैं. माता-पिता ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 साल पहले भी दहेज के लिए मृतका के साथ मारपीट की गई थी. वहीं, माता-पिता का कहना है कि गरीब होने की वजह से दोनों पानीपत में रहकर मजदूरी कर अपना रोजी-रोटी कमाते हैं. उनका दामाद भी मजदूरी के लिए घर से बाहर रहता था. इसी का फायदा उठाकर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी और लाश को फांसी के फंदे से लटका दिया. ताकि सभी को यह आत्महत्या लगे. इसी के साथ दंपति ने बताया कि बेटी की मौत की खबर उन्हें गांव वालों ने कॉल कर दी. बता दें कि मृतका का पति पंजाब में मजदूरी करने गया था.