logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: गया में ढोंगी बाबा बनकर लूटे 5 लाख 75 हजार रुपये, भूत भगाने का किया था वादा

बिहार के गया में बाबा बनकर प्रेत आत्मा को भगाने का झांसा देकर एक आरोपी ने लाखों रुपये लूट लिए.

Updated on: 01 Dec 2023, 07:16 PM

highlights

  • बाबा बनकर लूटे 5 लाख रुपये
  • ढोंगी बाबा को पकड़ने के लिए छापेमारी
  • पुलिस ने कहा- जल्द होगी गिरफ्तारी

Gaya:

बिहार के गया में बाबा बनकर प्रेत आत्मा को भगाने का झांसा देकर एक आरोपी ने लाखों रुपये लूट लिए. दरअसल, भूत भगाने के नाम पर एक ठग ने झूठा हवाला देकर 5 लाख, 75 हजार, 1 रुपये की ठगी कर ली. पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसका खुलासा गया के एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर किया है. एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 28 सितंबर को बोधगया थाना क्षेत्र के रहने वाले गोपाल प्रसाद ने इसकी शिकायत साइबर थाने में की थी. साइबर थाना में लिखित आवेदन देकर गोपाल प्रसाद ने बताया था कि उनके घर पर 19 सितंबर को एक बाबा आए और बोलने लगने कि इनके ऊपर प्रेत आत्मा भटक रही है, जो मारने का प्रयास कर रहा है. बाबा ने कहा कि मेरे पास एक ऐसी विधि है, जिससे हम उन्हें बचा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- RJD ने गिरिराज सिंह को दिया जवाब, कहा - इसके लिए केवल BJP ही जिम्मेदार

बाबा बनकर लूटे 5 लाख रुपये

जिसके बाद वादी से बाबा ने 5 लाख 75 हजार 1 रुपये की पैसे का डिमांड किया और बाबा के द्वारा फोन पे का नंबर भेज पैसे भेजने को कहा. जिसके बाद गोपाल प्रसाद ने फोन पे के माध्यम से बाबा को मांगे गए पैसे भेज दिए. उसके बाद बाबा से प्रेत आत्मा से बचा लेने को कहा गया तो कुछ जवाब नहीं दिया और टाल-मटोल करने लगे. वहीं, जब गोपाल ने अपने पैसे वापस मांगे तो बाबा ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया. जब परिवार को लगा कि वह बाबा की ठगी का शिकार हो गए हैं, तब जाकर गया साइबर थाने में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई.

ढोंगी बाबा को पकड़ने के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

लिखित आवेदन के आधार पर गया साइबर थाना में कांड संख्या 93/23 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया और इस मामले में फोन पे के नंबर की भी जांच की जा रही है. जांच में यह सामने आया है कि दरभंगा जिले के रहने वाले चंदन कुमार के अकाउंट में यह पैसे आए हैं. जिसके बाद गया पुलिस दरभंगा पहुंची और चंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि बाबा प्रेत आत्मा का झूठा झांसा देकर हमारे अकाउंट में फोन पे के माध्यम से पैसे मांगते हैं और जितना पैसा आता था, वह हम लोग आपस में बांट लेते थे. इस कांड में चंदन कुमार की अहम भूमिका भी है. जिसे गिरफ्तार किया गया है और जेल भेज दिया गया है. वहीं, बाबा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जारी है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.