logo-image

Crime: समोसा खरीदने गई नाबालिग के साथ गंदा काम, नदी के किनारे ले जाकर किया....

एक तरफ जहां बिहार सरकार और केंद्र सरकार महिला सशक्तिकरण की बात कर रही है, महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कई योजनाएं बनाई जा रही है.

Updated on: 05 Jan 2024, 05:06 PM

highlights

  • समोसा खरीदने गई नाबालिग के साथ गंदा काम
  • मुंह दबाकर जबरदस्ती बाइक पर बैठाया
  • जंगल में ले जाकर की अश्लील हरकत

bhagalpur:

एक तरफ जहां बिहार सरकार और केंद्र सरकार महिला सशक्तिकरण की बात कर रही है, महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कई योजनाएं बनाई जा रही है. वहीं, अभी भी महिलाएं असुरक्षित है. ताजा मामला भागलपुर के गोराडीह थाना क्षेत्र का है, जहां एक नाबालिग आठवीं क्लास की 14 वर्षीय छात्रा अपने घर से समोसा खरीदने के लिए बाजार जा रही थी. तभी दो मोटरसाइकिल सवार मनचलों ने उस नाबालिग का जबरन मुंह दबाकर बाइक पर बैठाया और नदी के किनारे ले जाकर गंदा काम किया. जब नाबालिग रोती बिलखती अपने घर पहुंची और अपनी आपबीती अपने परिवार वालों के बीच बताया, तो परिवारवालों के पैर तले जमीन ही खिसक गई.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी के 'राम मंदिर' पर दिए गए बयान पर विपक्ष का हमला, कहा- सनातन संस्कृति से हो रहे दूर

समोसा खरीदने घर से बाहर गई लड़की के साथ रेप

पूरा परिवार भागलपुर के महिला थाना गुहार लगाने पहुंचा और न्याय की मांग करते दिखे, लेकिन अपने न्याय की मांग के लिए भी उन्हें महिला थाना में घंटों बैठना पड़ा. पीड़ित परिवार के साथ महिला थाना में प्रभारी का भी रवैया रुखा सुखा दिखा. अब सवाल यह उठता है कि इस नाबालिग के साथ जो यह दुष्कर्म का मामला हुआ है. इस पर प्रशासन क्या संज्ञान लेती है? क्या दोषी इसी तरह खुलेआम घूमता रहेगा और पीड़ित नाबालिग भटकती रहेगी?

न्याय की गुहार लगा रही पीड़िता

वहीं, पीड़ित नाबालिग लड़की ने बताया कि आरोपी युवक भी नाबालिग है. उसकी उम्र महज 17 साल की है और वह मेरे पास के गांव के बगल के गांव का रहने वाला है, मुझे न्याय चाहिए. अगर न्याय नहीं मिला तो मैं जान दे दूंगी. इसको लेकर सीटीएसपी अमित रंजन ने बताया कि पीड़ित नाबालिग ने महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए घंटों इंतजार किया है. इसको लेकर जांच कराई जाएगी और दोषी प्रभारी थानेदार को सजा दी जाएगी. आखिर कब प्रशासन की तमाम कोशिशों और जागरुकता अभियान के बाद भी बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस करेगी. ना घर, ना बाहर कहीं भी बेटियां सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रही है. अब देखना यह होगा कि पीड़िता को कब तक न्याय मिलता है और पुलिस आरोपी को कब तक पकड़ने में कामयाबी हासिल करती है.