logo-image

Crime: दहेज के दानवों ने ली विवाहिता की जान, जहर देकर की हत्या

दहेज की खातिर विवाहिता की जहर देकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. घटना शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जयरामपुर थाना क्षेत्र के उखनी गांव की बताई जा रही है.

Updated on: 25 Aug 2023, 01:13 PM

highlights

  • दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या
  • जहर देकर ससुराल वालों ने ली जान
  • जांच में जुटी पुलिस

Sheikhpura:

दहेज की खातिर विवाहिता की जहर देकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. घटना शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जयरामपुर थाना क्षेत्र के उखनी गांव की बताई जा रही है. जहां की विवाहिता 22 वर्षीय शानो देवी को जहर देकर उनकी हत्या कर दी गई. मायके वाले ने हत्या का आरोप उनके पति पिंटू चौधरी और ससुराल वालों पर लगाया है. घटना के बाद जयरामपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए विवाहिता के परिजनों ने बताया कि करीब 5 वर्ष पहले नवादा जिले के कौवाकॉल थाना क्षेत्र अंतर्गत पावापुरी गोबरहिया गांव निवासी स्वर्गीय रामा चौधरी की पुत्री शानो देवी के साथ की गई थी. 

यह भी पढ़ें- तेज प्रताप यादव का विवादित बयान, कहा- BJP और RSS के लोग छेड़ते हैं लड़कियां

विवाहिता की जहर देकर हत्या

शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज की खातिर महिला के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया करते थे. इस बीच पेशे से चापाकल मिस्त्री फागुनी चौधरी के पुत्र पिंटू चौधरी ने महिला को जहर देकर उसकी हत्या कर दी. घटना की जानकारी ग्रामीणों ने मायके वालों को दी. जिसके बाद मायके वाले गांव पहुंचे तो मृत अवस्था में उनकी पुत्री पाई गई. इस घटना के बाद जयरामपुर थाने को घटना की जानकारी मिली. घटना के बाद जैसे ही पुलिस गांव पहुंची ससुराल पक्ष के लोग गांव छोड़कर फरार हो गए. 

जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद विवाहिता के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मायके वालों ने पति पिंटू चौधरी, ससुर फागुनी चौधरी, देवर टुनटुन चौधरी, मधु चौधरी और सास मालो देवी पर दहेज के खातिर हत्या किए जाने को लेकर स्थानीय थाने में लिखित आवेदन दिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. खास बात यह है कि मृतका 5 महीने की गर्भवती थी. वहीं, आरोपी पति इससे पहले भी एक शादी कर चुका है.