logo-image

भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने निकाला राज्यव्यापी विरोध मार्च

अरवल में भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने नगर निगम चुनाव में हाईकोर्ट के फैसले पर बीजेपी की साजिश बताकर राज्यव्यापी विरोध मार्च निकाला.

Updated on: 08 Oct 2022, 04:03 PM

Arwal:

अरवल में भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने नगर निगम चुनाव में हाईकोर्ट के फैसले पर बीजेपी की साजिश बताकर राज्यव्यापी विरोध मार्च निकाला. माले कार्यकर्ता आरक्षण विरोधी साजिश रचने के आरोप में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. भाकपा माले विधायक महानंद सिंह के नेतृत्व में सभी माले कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से प्रखंड परिसर तक विरोध मार्च निकाला. प्रखंड कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने एक सभा का भी आयोजन किया. सभा के दौरान माले कार्यकर्ता कोर्ट के जरिए अति पिछड़ों के आरक्षण समाप्त करने की भाजपाई साजिश का आरोप लगाया. इसके साथ ही विधायक ने कहा कि सामाजिक स्तर व आर्थिक रूप से पिछड़े जातियों को नगर निकाय औरर पंचायतों में आरक्षण का प्रावधान किया गया है.

उसी आरक्षण के आधार पर 2007 में पहली दफा चुनाव संपन्न हुआ, उस समय नगर विकास मंत्रालय बीजेपी के पास ही था, लेकिन किसी तरह का कोई अड़ंगा नहीं लगाया गया. तब से तीन बार नगर निकाय में आरक्षण के साथ चुनाव संपन्न हुआ है, लेकिन किसी को भी कोई आपत्ति नहीं हुई. जैसे ही इस बार सरकार से बीजेपी अलग हुई तो कोर्ट के जरिए आरक्षण पर रोक लगाया गया है और चुनाव आयोग को निर्देश देकर पूरे चुनाव को ही रद्द कर दिया गया.