logo-image

कन्हैया कुमार की सुरक्षा के लिए CPI नेता डी. राजा ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र

डी राजा ने नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कन्हैया कुमार और उनकी जन-गण-मन यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है.

Updated on: 15 Feb 2020, 06:32 PM

पटना:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता डी राजा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पत्र लिखा है. उन्होंने नीतीश कुमार से कन्हैया को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार के मंत्री ने तेजस्वी की 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा में इस्तेमाल बस पर उठाए सवाल

डी राजा ने सीएम नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कन्हैया कुमार और उनकी जन-गण-मन यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है. इसके साथ ही कन्हैया कुमार की यात्रा पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा है.

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की SP को फटकार नहीं आई काम, बेगूसराय में फिर घटी बड़ी घटना

बता दें कि बिहार के प्रमुख शहरों में 'जन-गण-मन' यात्रा निकाल रहे कन्हैया कुमार पर अब तक 8 बार हमले हो चुके हैं. शुक्रवार को ही बिहार के आरा में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया. हालांकि इस पथराव में कन्हैया कुमार सुरक्षित रहे, परंतु उनके काफिले के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. कन्हैया बक्सर में सभा कर आरा जा रहे थे, तभी काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. किसी तरह पुलिस ने कन्हैया को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर आरा की ओर निकाला. इससे पहले कन्हैया के काफिले पर जमुई, सुपौल, कटिहार सहित कई इलाकों में हमला किया गया था.