logo-image

बिहार में इतने दिन के लिए फिर बढ़ा लॉकडाउन, नीतीश बोले- कोरोना संक्रमण में आई कमी

बिहार में लॉकडाउन की अवधि एक सप्ताह यानी एक जून तक बढ़ा दी गई है. राज्य में तीसरी बार लॉकडाउन ( Lockdown ) को बढ़ाया गया है.

Updated on: 24 May 2021, 03:04 PM

highlights

  • बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन
  • 1 जून तक लागू रहेगी पाबंदी
  • CM नीतीश ने दी जानकारी

पटना:

बिहार ( Bihar ) में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में भले कमी आई है, लेकिन नीतीश कुमार की सरकार अभी पाबंदियों में ढील देने के पक्ष में नहीं है. लिहाजा राज्य में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब बिहार में लॉकडाउन की अवधि एक सप्ताह यानी एक जून तक बढ़ा दी गई है. राज्य में तीसरी बार लॉकडाउन ( Lockdown ) को बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) ने खुद इसकी जानकारी सोमवार को ट्विटर के माध्यम से लोगों को दी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना से मरने वालों के परिवार को 4 लाख रुपये मुआवजा की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा केंद्र सरकार से जवाब 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अत: बिहार में 25 मई के आगे एक हफ्ते के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है.'

नीतीश कुमार ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से 3 हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. सोमवार को फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई.'

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार पर बरसे मनीष सिसोदिया, बोले- वैक्सीनेशन प्रोग्राम को मजाक न बनाएं, ऐसा न हो लेट हो जाएं

उल्लेखनीय है कि बिहार में संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने पहले पांच मई से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया था. इसके बाद लॉकडाउन की अवधि को विस्तरित करते हुए इसे 25 मई तक कर दिया गया था. राज्य में लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. राज्य में रविवार को 4002 नए मामले सामने आए थे.