logo-image

COVID-19 LIVE Updates: बिहार के इन अस्पतालों में आज कोरोना की मॉक ड्रिल, 24 घंटे में 42 नए मामले; 4 डॉक्टर्स संक्रमित

COVID-19 LIVE Updates: बिहार में कोरोना का संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसको लेकर लोग अब डरने लगे हैं. रविवार को प्रदेश में 42 नए मरीज मिले हैं, जिनमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर समेत 14 लोग पटना के रहने वाले हैं.

Updated on: 10 Apr 2023, 01:25 PM

highlights

  • बिहार के अस्पतालों में आज कोरोना की मॉक ड्रिल
  • 24 घंटे में मिले 42 नए मामले
  • PMCH के 4 डॉक्टर्स भी संक्रमित

 

 

 

Patna:

COVID-19 LIVE Updates: बिहार में कोरोना का संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसको लेकर लोग अब डरने लगे हैं. रविवार को प्रदेश में 42 नए मरीज मिले हैं, जिनमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर समेत 14 लोग पटना के रहने वाले हैं. पटना के जिन इलाकों में से मरीज मिले हैं उनमें पीएमसीएच, वाल्मी, वृंदावन कॉलोनी, अनीसाबाद, बहादुरपुर, शाहपुर, खगौल, संपतचक आदि शामिल हैं. इसके साथ ही अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 145 हो गई है, जबकि पटना में यह बढ़कर 78 हो गई है. पीएमसीएच के अब तक चार डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच अस्पताल में इलाज की व्यवस्था को परखने के लिए आज मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया.

एक बार फिर कोरोना का कहर

आपको बता दें कि राज्य में शनिवार को 46 मरीज मिले, जिनमें से 26 पटना के थे, केवल एक मरीज अस्पताल में भर्ती है और बाकियों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने और ऑक्सीजन प्लांट चालू रखने को कहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के इन जिलों में गर्मी दिखाएगी अपना रौद्र रूप, दो दिनों में 40 डिग्री तक पहुंचा तापमान; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

रेलवे अस्पताल में मास्क लगाना जरूरी

इसके साथ ही आपको बता दें कि करबिगहिया स्थित केंद्रीय सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीजों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है, साथ ही अब डॉक्टरों के साथ-साथ मरीजों को भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अस्पताल के एमडी ने बताया कि, ''दानापुर में रेलवे का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल है, जिसकी अभी स्थिति पहले जैसी नहीं है, लेकिन जरूरत पड़ी तो इसे सक्रिय किया जाएगा. केंद्रीय सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पर्याप्त संख्या में वेंटीलेटर, पीपीयू किट और ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है. साथ ही अगर ओपीडी में कोई कोरोना मरीज मिलता है तो उसे दानापुर रेफर कर दिया जाएगा.''