logo-image

CoronaVirus Updates: बिहार के पीएमसीएच में कोरोना के 4 संदिग्ध मरीज भर्ती

कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों को यहां शनिवार को पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 15 Mar 2020, 12:46 PM

नई दिल्ली:

CoronaViurs Updates: कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों को यहां शनिवार को पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, 'अस्पताल में भर्ती कराए गए संदिग्धों में एक दंपती भी शामिल हैं. इसमें पति अन्य राज्य के कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, वहीं पत्नी पटना के ही एक मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर हैं. दोनों इटली से शनिवार को पटना लौटे हैं. एयरपोर्ट पर इनमें कोरोनवायरस के लक्षण दिखने के बाद इन्हें पीएमसीएच भेजा गया. यहां आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है.'

ये भी पढ़ें: पाक आर्मी के 8 अधिकारियों को हुआ कोरोना, ड्यूटी से कतरा रही सेना

इसके अलावा पटना के इसी अस्पताल में कोरोना के दो और अन्य संदिग्ध मरीज आए हैं. इसमें एक मरीज जमुई से आया है, जबकि दूसरा पटना की बुद्धा कालोनी का निवासी बताया गया है.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों भी पिछले दिनों विदेशों से आए हैं. सर्दी, खांसी जैसे लक्षण दिखने पर डॉक्टरों ने इन्हें पीएमसीएच भेजा है. पीएमसीएच में इनके ब्लड, सलाइवा आदि का सैंपल लेकर कोरोना की जांच के लिए भेजा गया है. फिलहाल इन चारों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

इस बीच पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती और पिछले दिनों विदेशों से लौट कर आये दो मरीजों की जांच रिपोर्ट शनिवार को आ गयी. उनमें कोरोना का संक्रमण नहीं है. इसकी पुष्टि पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी ने की है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.