logo-image

कोरोना को लेकर बिहार में सर्वदलीय बैठक, CM नीतीश कुमार ने कही ये बातें

राज्य में कोरोना की बिगड़ी स्थिति को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कल से आज संख्या बढ़ी है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जो निर्णय लिया जाना आवश्यक होगा, वो लिया जाएगा.

Updated on: 17 Apr 2021, 04:21 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि रविवार को हमने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक बुलाई है
  • बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है
  • कोरोना को लेकर राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय की बैठक की गई

नई दिल्ली:

बिहार में महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है. कोरोना के कारण राज्य में स्थिति खराब होती जा रही है.  बिहार में कोरोना संकट को लेकर आज यानि कि शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी.  ये बैठक राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में चल रही थी. इस दौरान कोरोना संकट को लेकर सभी रजानीतिक दल के नेताओं ने अपने-अपने सुझाव दिए. बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज की बैठक में सभी दल के नेताओं ने अपनी राय दी है. अब दिये गए सुझाव की क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप समीक्षा करेगी. उन्होंने आगे बताया कि रविवार को हमने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक बुलाई है. उसमें भी पूरी स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद कल जो निर्णय लिए जाएंगे, इसके बारे में रविवार दोपहर बाद जानकारी दी जाएगी.

राज्य में कोरोना की बिगड़ी स्थिति को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कल से आज संख्या बढ़ी है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जो निर्णय लिया जाना आवश्यक होगा, वो लिया जाएगा.

और पढ़ें: राहुल के बाद अब सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर लापरवाही का आरोप

बता दें कि बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमण के 6,253 नए मामले आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या 33 हजार को पार कर गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमित 13 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के संबंध में उच्चस्तरीय बैठक की तथा अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना से पिछले 24 घंटे में 1853 लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 33,465 हो गई है. संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद पिछले कुछ दिनों से रिकवरी रेट में लगातार गिरावट जारी है. राज्य में रिकवरी रेट 88.57 प्रतिशत तक पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 1,688 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.