News Nation Logo

बिहार के सीवान में क्वारेंटाइन सेंटर पर लोगों ने किया पथराव, क्या ऐसे कोरोना को देंगे मात?

बिहार के सीवान में उपद्रव का मामला सामने आया है. क्वारेंटाइन सेंटर पर कोरोना संक्रमण के संदिग्धों ने जमकर हंगामा किया.उन्होंने ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया और फर्नीचर तोड़े.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Apr 2020, 10:31:22 PM
demo photo

बिहार के सीवान में क्वारेंटाइन सेंटर पर लोगों ने किया पथराव (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

बिहार के सीवान में उपद्रव का मामला सामने आया है. क्वारेंटाइन सेंटर पर कोरोना संक्रमण के संदिग्धों ने जमकर हंगामा किया.उन्होंने ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया और फर्नीचर तोड़े. जिसकी वजह से कई लोग जख्मी हो गए. सेंटर में रखे गए संदिग्ध उत्पात करने के बाद भाग गए.

बताया जा रहा है रघुनाथपुर थाना क्षेत्र में बने क्वारेंटाइन सेंटर पर पदस्थापित कर्मचारी और क्वारेंटाइन सेंटर में बाहर से आ रहे लोगों के बीच किसी बात को लेकर नोकझोंक हो गई. जिसके बाद कोरोना संक्रमण के संदिग्धों ने जमकर हंगामा किया. पथराव करते हुए वहां मौजूद फर्नीचर तोड़ दिए. जिसमें कई सरकारी कर्मचारी जख्मी हो गए. जब बात बढ़ गई तो प्रशासन के पदाधिकारी वहां पहुंचे और मामले को शांत कराया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संदिग्ध उत्पात मचाकर वहां से भाग गए.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान में जांच की गति धीमी, क्या थर्ड स्टेज में कोरोना को जाने से रोक पाएंगे हम

रघुनाथपुर प्रखण्ड के राजपुर मोर स्थिति विद्यालय क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. जहां पर बाहर से आए लोगों को रखा गया है. जिनके अंदर कोरोना के लक्षण हो सकते हैं.

पटना में भी लॉकडाउन तोड़ते दिखाई दिए लोग

वहीं राजधानी पटना (Patna) में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का उल्लंघन करते देखा गया. यहां मीठापुर सब्जी मंडी में लोगों को सब्जी खरीदते देखा गया. लोग एक दूसरे से दो से तीन मीटर का फासला भी नहीं रखे हुए थे. ना ही उन्होंने मास्क पहन रखा था. जो तस्वीरें सामने आई है वो बेहद ही चिंताजनक है.

और पढ़ें:ट्रंप के बाद पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो से की बात, कोरोना से निपटने की बनी सहमति

कोरोना का मामला बढ़कर हुआ 32

बिहार के भागलपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि भागलपुर के नौगछिया निवासी एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 65 वर्षीय उक्त व्यक्ति गत 18 मार्च को ब्रिटेन से अपने घर लौटे थे.

इन जगहों से आए इतने मामले

बिहार में अबतक मुंगेर जिला में 7, सिवान में 6, पटना एवं गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बिहार में अबतक तक कोरोना वायरस के 2292 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 2257 निगेटिव पाए गए हैं.

(इनपुट भाषा)

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Apr 2020, 10:28:59 PM

Related Tags:

Bihar Siwan Coronavirus Covid19