logo-image

Corona virus: बिहार में कोरोना का संदिग्‍ध मरीज मिला, जांच के लिए पुणे भेजा गया सैंपल

कोरोना वायरस की पुष्टि करने के लिए उसका सैंपल पुणे स्थित लैब (Pune Lab) में भेजा जा रहा है.

Updated on: 07 Feb 2020, 08:53 AM

Patna:

बिहार में कोराना वायरस का एक ताजा मामला सामने आया है. ताजा मामला बिहार के सुपौल का है जानकारी के अनुसार इन्फेक्टेड मरीज दो दिनों पहले ही चीन की सीमा (China Boarder) से लौटा है. उसे कड़ी निगरानी में आइसोलेशन (Isolation) में रखा गया है. कोरोना वायरस की पुष्टि करने के लिए उसका सैंपल पुणे स्थित लैब (Pune Lab) में भेजा जा रहा है. सीतामढ़ी, सारण, भागलपुर और पश्चिम चंपारण के बाद अब सुपौल में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध की पहचान की गई है. गुरुवार को संदिग्ध केस की जानकारी मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित व्यक्ति को जांच के बाद होम आइसोलेशन में शिफ्ट कर दिया है.

दो दिन पहले ही इंडो-चायना बॉर्डर से घर लौटा

बताया गया कि कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मूल रूप से सुपौल जिले का रहना वाला है. अभी दो दिन पहले ही वह इंडो-चायना बॉर्डर (Indo-China Boarder) होकर नेपाल के रास्ते अपने घर लौटा है. उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसके घर में ही होम आइसोलेशन में रखा गया है.

यह भी पढ़ें- कुल 6 माह के बच्चे के पेट में था बच्चा, डॉक्टरों ने सिटी स्कैन किया तो हैरान रह गए

एयरपोर्ट पर यात्रियों की हो रही स्क्रीनिंग

इधर, नेपाल से बिहार में प्रवेश करने 8516 यात्रियों की भी अभी तक स्क्रीनिंग (Screening) की जा चुकी है. जानकारी के अनुसार चीन (China) के साथ ही हांगकांग (Hongkong) और सिंगापुर (Singapore) से आने वाले यात्रियों की गुरुवार को गया एयरपोर्ट (Gaya Airport) पर भी जांच जारी रही. इस एयरपोर्ट पर कुल 3348 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है.