logo-image

कोरोना वायरस के चलते बिहार में RJD का प्रशिक्षण शिविर रद्द, तेजस्वी यादव को अफसोस

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सदन की कार्यवाही को जारी रखने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही जरुरत सत्र और इसे चलते रहने चाहिए था.

Updated on: 14 Mar 2020, 10:28 AM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के पैर पसारते देख बिहार में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं और बिहार (Bihar) दिवस के कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं. सरकार ने सभी स्पोर्ट्स, इवेंट्स और कल्चरल इवेंट को भी रद्द कर दिया है. उधर, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और सरकार की गाइलाइन के बाद राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने राजगीर में होने वाला प्रशिक्षण शिविर स्थगित कर दिया है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अफसोस जताते हुए कहा कि हम कानून का पालन करने वाले लोग हैं और गाइडलाइन के बाद हम कार्यक्रम नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना के डर से बिहार में सब कुछ बंद, मुख्यमंत्री ने की हाईलेवल बैठक

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देशभर ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में सभी सरकारों ने गाइडलाइन जारी की हैं. बिहार के विधानसभा सत्र को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन में आगे की कार्यवाही जारी रहेगी या नहीं रहेगी, इसका सोमवार को पता चलेगा. उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा में विधायक ही कोरोना से नहीं लड़ पाए तो बाहर जनता कैसे लड़ पाएगी. तेजस्वी ने कहा कि कोरोना के प्रति जागरुकता को लेकर अभियान चलाना पड़ेगा, ये देखने वाली बात है.

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सदन की कार्यवाही को जारी रखने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही जरुरत सत्र और इसे चलते रहने चाहिए था. उन्होंने कहा कि विधानसभा में जनता से जुड़े काफी जो मुद्दे हैं, उस पर प्रभाव पड़ेगा. विधानसभा सत्र को रद्द किए जाने के संकेत पर एक बार फिर तेजस्वी ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो जनता में यह संदेश जाएगा कि जब विधायक ही सुरक्षित नहीं तो आम जनमानस का क्या है. उन्होंने कहा कि ऐसे में बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जैसी तमाम जगहों को बंद कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस करेगी आरोप-पत्र दाखिल

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोनावायरस को लेकर शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एहतियातन बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग इंस्टीच्यूट, सभी सिनेमा हॉल, जू-पार्क 31 मार्च तक बंद रहेंगे. लेकिन सीबीएसई की परीक्षाएं जारी रहेंगी. वहीं सरकारी कर्मी भी अल्टरनेट तरीके से इस दौरान दफ्तर आएंगे, ताकि सरकारी दफ्तरों में भीड़ न हो.

यह वीडियो देखें: