logo-image

Corona Virus: बिना सेनेटाइज हुए मुख्यमंत्री आवास में No Entry

आपको यह भी बता दें कि बिहार में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

Updated on: 19 Mar 2020, 03:38 PM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से सतर्कता जरूरी है. ऐसे में बिहार सरकार ने यूं तो कई निर्णय लिए हैं, मगर अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने आवास और कार्यालय आने वालों पर भी नजर रख रहे हैं. बिना सेनेटाइज हुए किसी की भी एंट्री नहीं है. तब ही तो पटना (Patna) में 1 अन्ने मार्ग स्थिति मुख्यमंत्री आवास के मुख्य द्वार पर एक व्यक्ति सेनेटाईजर के साथ तैनात है. मुख्यमंत्री आवास जाने के दो रास्ते हैं और दोनों जगहों पर बैरिकेट के आगे एक व्यक्ति मौजूद हैं, सेनेटाइज के बाद ही प्रवेश होने दिया जा रहा है. इसके अलावा जो लोग निकल रहे हैं, उन्हें सावधानी बरतने की सलाह भी दी जा रही है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के खिलाफ बिहार की अदालत में याचिका दायर

अब स्थिति ये है कि अगर कोई गाड़ी निकल रही और पांच मिनट में लौट रही तो उसे इसी विधि से गुजरना है. जो सुरक्षाकर्मी वहां मौजूद हैं, वो भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस प्रक्रिया से कोई छूटे नहीं. कर्मचारी, सुरक्षाकर्मी, अधिकारी और चालक जो अंदर जाएं या बाहर आएं, उन्हें सेनेटाइज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना के 354 संदिग्ध मरीजों की पहचान, एक भी मामला पॉजिटिव नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बीमारी को लेकर काफी सजग हैं. तभी 31 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र की समाप्ति 16 मार्च को ही कर दी गई. सदन के अन्दर और बाहर मुख्यमंत्री ने अपना वक्तव्य भी दिया था और सभी को सावधान और सचेत रहने की सलाह दी थी. उसके बाद से कई निर्णय हुए और आखिर में बिहार में महामारी कानून लागू कर दिया गया यानी कोई कौताही नहीं बरतनी हैं. हालांकि आपको यह भी बता दें कि बिहार में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

यह वीडियो देखें: